कोरोना काल: 6 महीने बाद खुला BHU विश्वनाथ मंदिर, बिना फूल-माला बाहर से हुए दर्शन

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Sep 2020, 11:56 PM IST
वाराणसी में बीएचयू विश्वनाथ मंदिर 6 महीने बाद श्रद्धालुओं के लिए फिर से खुल गया. इस दौरान मंदिर में कोरोना नियमों का पालन किया गया. मंदिर में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने दर्शन किए.
वाराणसी में बीएचयू विश्वनाथ मंदिर बुधवार से श्रद्धालुओं के लिए खुल गया.

 वाराणसी. बीएचयू के विश्वनाथ मंदिर को प्रशासन द्वारा आम लोगों के लिए खोल दिया गया है. इस दौरान मंदिर के गर्भ गृह के बाहर से ही पूजन करने दिया गया. श्रद्धालुओं को मंदिर में फूल माला और प्रशासन की अनुमति नहीं दी गई. मंदिर के आसपास खाने पीने की सभी दुकानें बंद रहीं.

आपको बता दें कि कोरोना के चलते लॉकडाउन के कारण बीएचयू का विश्वनाथ मंदिर 6 माह से बंद था. जिसे बुधवार को खोला गया. इस दौरान श्रद्धालुओं को थर्मल स्कैनिंग के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया गया. मंदिर में जगह-जगह हैंडफ्री सैनिटाइजर भी रखे हुए थे. मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया.

वाराणसी सिटी से चलने वाली कृषक स्पेशल ट्रेन 12 अक्टूबर तक चलेगी मऊ से लखनऊ

चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर ओपी राय ने बताया कि मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे के जरिए सभी की निगरानी की गई. मंदिर में सुबह 7 से 11 और शाम को 3 से 7 बजे तक सैकड़ों श्रद्धालुओं ने दर्शन किए.

वाराणसी पुलिस ने अवैध पिस्टल के साथ दो बदमाशों को किया गिरफ्तार

लेकिन विश्वनाथ मंदिर के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दी. मंदिर के बाहर बने पार्क में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो रही थी. हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए कहा तो कुछ लोग मान गए. जबकि कुछ लोग बहस करने पर उतारू हो गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें