वाराणसी वीकेंड कर्फ्यू में दुकान खोलने वालों पर पुलिस का बड़ा एक्शन, हड़कंप

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 8:59 PM IST
  • रविवार शाम को कपसेठी पुलिस थाना अध्यक्ष अनिल मिश्रा के अगुवाई में भारी संख्या में पुलिस कपसेठी चौराहे से लेकर कपसेठी बाजार होते हुए शिवदासपुर तक पैदल मार्च की. जिसमें बंदी का उल्लंघन करने वाले दर्जनों दुकानदारों के खिलाफ कारवाई की गई. जिससे बाजार में दुकानदारों के बीच हड़कंप मच गया.
कपसेठी पुलिस साप्ताहिक बंदी पर बाजार में स्थिति का जायजा लेते हुए

वाराणसी:उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के गिरते ग्राफ के बीच प्रदेश की सरकार कोरोना कर्फ्यू में लगातार छूट दे रही है. लेकिन साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन भी करवा रही है. साप्ताहिक बंदी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इसी बीच रविवार शाम को कपसेठी पुलिस थाना अध्यक्ष अनिल मिश्रा के अगुवाई में भारी संख्या में पुलिस कपसेठी चौराहे से लेकर कपसेठी बाजार होते हुए शिवदासपुर तक पैदल मार्च की. जिसमें बंदी का उल्लंघन करने वाले दर्जनों दुकानदारों के खिलाफ कारवाई की गई. जिससे बाजार में दुकानदारों के बीच हड़कंप मच गया.

बताया जा रहा है कि पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि बाजार में व्यापारी और दुकानदार सप्ताहिक बंदी का पालन नही कर रहे. वो चोरी छुपे दुकान खोलते हैं और फिर पुलिस को देखते ही दुकान की शटर गिरा लेते हैं. वहीं पुलिस के चले जानें के बाद धड़ल्ले से फिर दुकान खोल देते हैं. इन्हीं शिकायतों के आधार पर और उच्च अधिकारियों के निर्देश पर कपसेठी थाना अध्यक्ष ने रविवार को दल बल के साथ बाजार में पैदल मार्च किया. जिसके बाद बंदी के नियमों का उल्लघंन करने वाले दुकानदारों और व्यापारियों के खिलाफ कारवाई की गई. पुलिस ने शहर में पैदल मार्च करते हुए सभी लोगों को यह संदेश दिया कि लोग कोरोना प्रोटोकॉल के साथ-साथ सप्ताहिक बंदी का पूरी तरह पालन करें. वर्ना नियम तोड़ने वालो के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करने से पीछे नही हटेगी.

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए सप्ताह के अन्य दिनों में रात्री 10 बजे से सुबह 06 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है. जबकि साप्ताहिक बंदी में पूर्ण रुप से लॉकडाउन का निर्देश दिया गया है.

सर्राफा बाजार 11 जुलाई रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, आगरा, प्रयागराज, गोरखपुर में सोना चांदी के बढ़े दाम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें