फूलन देवी बरसी पर यूपी में मुकेश सहनी, रामनगर प्रतिमा प्रोग्राम कैंसल, वाराणसी में पीसी होगी

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Jul 2021, 1:50 PM IST
  • बिहार सरकार में पशु एवं मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी आज फूलन देवी की पुण्यतिथि पर बनारस पहुंच रहे है. रामनगर में होने वाले फूलन देवी प्रतिमा प्रोग्राम को कैंसिल कर दिया गया है. सहनी रमाडा होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. सहनी ने यूपी के 18 मंडलों में फूलन देवी की मूर्ति लगाने का ऐलान किया था.
मुकेश सहनी के वाराणसाी आगमन से पहले एयरपोर्ट छाबनी में तब्दील.

वाराणसी: विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक और बिहार की एनडीए सरकार में मंत्री मुकेश साहनी फूलन देवी की पुण्यतिथि पर आज दोपहर बनारस पहुंच रहे हैं. रामनगर में होने वाले फूलन देवी प्रतिमा कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है. अब सहनी बनारस के रमाडा होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. साहनी के आमगन से पहले एयरपोर्ट पर एडिशनल एसपी नीरज पाण्डेय, क्षेत्राधिकारी पिंडरा अभिषेक पांडे, उपजिलाअधिकारी पिंडरा के प्रशासनिक आला अधिकारी मौजूद है. पुलिस कर्मी एयरपोर्ट के मुख्य मार्ग पर बैरिर लगाकर हवाई अड्डे आने वाले वाहनों की जांच पड़ताल कर रहे हैं. पुलिस ने एयरपोर्ट परिसर पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है.

बिहार की एनडीए सरकार में मंत्री ने विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए यूपी के 18 मंडलों में फूलन देवी की 18 फीट ऊंची प्रतिमा लगाने की बातें कही थी. मुकेश सहनी ने फूलन देवी की प्रतिमा को पटना में बनवाकर उत्तर प्रदेश भेजा था, जिन्हें बनारस और मिर्जापुर में पुलिस ने जब्त कर लिया था. वाराणसी एयरपोर्ट पर मुकेश सहनी के स्वागत में लगाये गए पोस्टर को भी पुलिस ने हटवा दिया है.

मुकेश सहनी के आगमन से पहले एयरपोर्ट पर पुलिस के आला अधिकारी मौजूद.

AIMIM यूपी अध्यक्ष शौकत अली बोले- अखिलेश यादव की सपा के साथ गठबंधन की खबरें गलत

आज यानि 25 जुलाई को फूलन देवी की पुण्यतिथि है. वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ने साहनी को पत्र लिखकर कहा था कि VIP को ऐसे कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं है. बता दें कि 2008 से यूपी में किसी सरकारी या निजी जमीन पर किसी धार्मिक या राजनीतिक व्यक्ति की प्रतिमा लगाने के लिए उच्चस्तरीय इजाजत चाहिए.

एयरपोर्ट पर मुकेश सहनी के समर्थन में लगाया पोस्टर को पुलिस ने उतारा.

राजनीतिक विशेषज्ञों द्वारा ऐसा माना जा रहा है कि फूलन देवी को लेकर यूपी में अपनी राजनीति पहचान बनाने की कोशिश कर रहे थे. बिहार में मल्लाहों के नेता के तौर पर उभरे मुकेश सहनी यूपी में मल्लाह यानी निषाद और अन्य उपजातियों के वोटों को साधने की कोशिश कर रहे है. बता दें कि यूपी में निषाद और अन्य उपजातियों की 14 प्रतिशत वोट हैं.

राजनीतिक विशेषज्ञों द्वारा ऐसा माना जा रहा है कि फूलन देवी को लेकर यूपी में अपनी राजनीति पहचान बनाने की कोशिश कर रहे थे. बिहार में मल्लाहों के नेता के तौर पर उभरे मुकेश सहनी यूपी में मल्लाह यानी निषाद और अन्य उपजातियों के वोटों को साधने की कोशिश कर रहे है. बता दें कि यूपी में निषाद और अन्य उपजातियों की 14 प्रतिशत वोट हैं.|#+|

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें