वाराणसी की सभी विधानसभा क्षेत्रों में 23 सितंबर को भाजपा लगाएगी सेवा समर्पण कैंप

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 22nd Sep 2021, 9:59 AM IST
  • वाराणसी की सभी विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा सेवा और समर्पण अभियान के तहत 23 सितंबर को सरकारी योजनाओं के कैंप लगाने जा रही है. इस कैंप में लोग सरकारी योजनाओं में आवेदन के साथ पात्र लोग आयुष्मान कार्ड भी बनवा सकेंगे. 17 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से शुरू हुआ यह अभियान 7 अक्टूबर तक चलेगा.
वाराणसी के सभी विधानसभा में 23 सितंबर को BJP का सरकारी योजना कैंप

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 17 सितंबर जन्मदिन से शुरू हुए सेवा और समर्पण अभियान के तहत भाजपा वाराणसी के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 23 सितंबर को कैंप लगाने जा रही है. इस कैंप में लोग सरकारी योजनाओं में आसानी आवेदन करने के साथ पात्र लोगों का आयुष्मान कार्ड भी बनवाया जाएगा. 17 सितंबर से शुरू हुए इस अभियान का समापन 7 अक्टूबर को होगा.

सुबह 10 बजे शुरू होकर 1 बजे तक चलेगा कैंप

जानकारी अनुसार, यह कैंप 23 सितंबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगा और 1 बजे तक चलेगा. इस अभियान के संयोजक व क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया ने बताया कि इस कैंप में लोग आसानी से सरकारी योजनाएं जो प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं उसमें आवेदन कर सकते हैं. साथ ही जिले की तीनों विधानसभा शहर दक्षिणी, कैंट व उत्तरी विधानसभा के लिए सरकारी योजनाओं का ये कैंप संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में लगाया जाएगा. इस कैंप में राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.

BHU Entrance Exam 2021: बीएचयू यूजी-पीजी प्रवेश परीक्षा की तारीखें घोषित, जानें अपडेट

कई विभागों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में कर सकेंगे आवेदन

भाजपा काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि कैंप में टीकाकरण के साथ ही आयुष्मान कार्ड बनवाने की भी सुविधा रहेगी. साथ ही इन कैंप में समाज कल्याण विभाग, बेसिक शिक्षा, ग्राम विकास, स्वतः रोजगार, बाल कल्याण, आंगनबाड़ी, कृषि, मत्स्य, पशु, स्वास्थ्य, ग्राम उद्योग और श्रम व उद्यान विभाग भी सहयोग करेंगे और इन विभागों के काम भी आसानी से हो सकेंगे.

वाराणसी: दहेज हत्या के आरोप में जेल में पूरा परिवार, बंद घर में हुई चोरी, मामला दर्ज

इन स्थानों में लगेंगे कैंप

जिले की रोहनिया विधान सभा का कैंप जगतपुर डिग्री कालेज में, सेवापुरी विधानसभा का कैंप सेवापुर विकास खंड में, पिंडरा विधानसभा का कैंप बसनी स्थित सुभद्रा इंटर कालेज में , अजगरा विधानसभा का कैंप विकास खंड चोलापुर में और शिवपुर विधानसभा का कैंप चिरईगांव स्थित महादेव पीजी कालेज में आयोजित किया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें