वाराणसीः नौका विहार करने गए लोगों की नाव गंगा में पलटी,घटना का जायजा लेने DM पहुंचे

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 11:18 AM IST
  • वाराणसी में रविवार को देर शाम नौका विहार करने गए लोगों की नाव बीच गंगा में पलट गई. जिसमें से नौ लोगों को बचा लिया गया है. घटनास्थल पर एसएसपी पहुंच गए हैं. लापता लोगों की खोज एनडीआरएफ कर रही है. दोनों लापता युवक अभी तक नहीं मिले हैं. देर रात घटनास्थल पर डीएम भी पहुंचे.
वाराणसी में नाव पलटने से दो युवक लापता हैं. देर रात डीएम घटनास्थल पर पहुंचे.

वाराणसी. वाराणसी में रविवार शाम बीच गंगा में अचानक नाव पलट गई. जिसे देखकर वहां मौजूद मल्लाहों ने पानी में कूदकर लोगों को बचाया. नाविक के अनुसार इस हादसे में नौ लोगों को बचा लिया गया है. जिसमें दो लड़कियां भी शामिल हैं. इस हादसे में कई लोग अब भी लापता हैं. लापता लोगों के की खोज के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाया लिया गया है. एनडीआरएफ की टीम लापता लोगों की खोज में लगी हुई है. देर रात घटनास्थल पर डीएम भी पहुंचे.

इस मामले की जानकारी मिलते ही अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंच गई है. बाद में एसएसपी भी घटनास्थल पर पहुंचे. कई घंटों की खोज के बाद भी दोनों युवक नहीं मिले हैं. वाराणसी में रविवार की शाम को कुछ लोग गंगा में नौका विहार कर रहे थे. नौका विहार के दौरान सेल्फी लेने के चक्कर में नाव अनियंत्रित होकर गंगा में पलट गई और नाव में बैठे लोग गंगा में गिर गए. चीख-पुकार मचने पर वहां मौजूद कई मल्लाहों ने नदी में कूदकर कुछ लोगों को बचाया.

पुलिस ने नाविक को पूछताछ के लिए थाने में बैठाया हुआ है.

25 साल पहले UP से गुम बुजुर्ग राजस्थान में मिले, सोशल मीडिया की मदद से घर पहुंचे

इस हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर अधिकारी और पुलिस पहुंची. बाद में एसएसपी भी घटनास्थल पर पहुंचे. भेलूपुर पुलिस ने गोताखारों की मदद से तलाश की जा रही है. पुलिस ने नाविक को थाने में बैठाया हुआ है. पुलिस की पूछताछ में नाविक ने बताया कि नाव में बैठे सभी लोगों को बचा लिया गया है. पुलिस बचाए गए लोगों से इसको स्पष्ट कर रही है.

गुम हुए युवकों की तलाश जारी है, उनके परिजन घटना स्थल पर पहुंच गए हैं.

पूछताछ के दौरान पता चला कि दो लोग अभी भी लापता हैं. दोनों युवकों की पहचान विशाल सिंह अभिषेक मौर्या के रूप में हुई है. दोनों गंगोत्री विहार कालोनी भोजबीर के रहने वाले हैं. कहा जा रहा है नाव में दो ग्रुप थे. नाव में कुल कितने लोग सवार थे, ये पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हुआ है. दोनों युवकों के माता-पिता घटना स्थल पर पहुंच गए हैं. एसएसपी ने घटनास्थल पर लापता युवकों के परिजनों से बातचीत की. एनडीआरएफ की टीम लापता लोगों की खोज में लगी हुई है. कई घंटों की खोज के बाद भी दोनों युवक नहीं मिले हैं. देर रात जिलाधिकारी भदैनी घाट मामले का जायजा लेने पहुंचे. डीएम ने पुलिस और लापता युवक अभिषेक मौर्या के पिता से बात की.

मध्य रात्रि होने के कारण रेस्क्यू को रोका गया था. इसलिए भदैनी घाट पर सुबह 6 बजे से एनडीआरएफ और गोताखोर की टीम सर्च अभियान चला रही है. नाव पर सवार दोनों लोगों का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है.

कई घंटे की खेाज के बाद भी लापता युवक नहीं मिले, एसएसपी ने दोनों लापता युवकों के परिजनों से बात की.
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें