वाराणसी में 100 साल पुरानी दुकान का मशहूर बनारसी पान खाने पहुंचे अहान शेट्टी और तारा सुतारिया

Anurag Gupta1, Last updated: Wed, 24th Nov 2021, 11:13 PM IST
  • फिल्म अभिनेता अहान शेट्टी व तारा सुतारिया ने तड़प फिल्म की शूटिंग के दौरान बनारसी पान का स्वाद चखा. दोनों ने मिंट हाउस स्थित कृष्णा पान भंडार के छोटेलाल केशरवानी का दुकान का पान खाया. कृष्णा पान भंडार के छोटेलाल केशरवानी की 100 साल पुरानी दुकान है.
तड़प फिल्म की शूटिंग के दौरान अहान शेट्टी और तारा सुतारिया ने बनारस के पान का स्वाद चखा (फाइल फोटो)

वाराणसी. बनारस जाने वालों का बिना बनारसी पान खाए सफर अधुरा रह जाता है. अभी हाल ही में फिल्म अभिनेता अहान शेट्टी व तारा सुतारिया तड़प फिल्म की शूटिंग के लिए बनारस गए थे. जहां पर दोनों ने बनारस के मिंट हाउस स्थित प्रसिद्ध पान की दुकान पर बनारसी पान का स्वाद लिया. बता दें बनारसी पान मुगलों के समय से प्रचलित है.

मिंट हाउस स्थित कृष्णा पान भंडार के छोटेलाल केशरवानी ने बताया कि उन्होंने गिलोरी चांदी वाला मिठा पान खिलाया. अभिनेता अहान सेट्ठी ने पान खाने के बाद पान की खूब तारीफ किया और फिर एक चांदी वाली पान की गिलोरी खाया. इस दौरान पान की दुकान पर लोगो की काफी भीड़ लग गई. फिल्म अभिनेता अहान शेट्टी व तारा सुतारिया को देखकर लोगों की दुकान पर काफी भिड़ जमा हो गई.

वाराणसी, चंदौली, भदोही में शुरू होगी योग पाठशाला, योग शिक्षक देंगे सेहतमंद रहने

मुगलों के समय से मशहूर है बनारस का पान:

“खइके पान बनारस वाला, खुल जाए बंद अकल का ताला" ये मशहुर गाना बनारस की हर पान की दुकान पर सुनने को मिल जाएगा. कई लोगों को लगता है बनारस का पान इस गाने से मशहुर हुआ तो ये गलत होगा. बता दें बनारस का पान मुगलों के समय से ही काफी मशहूर है. यूं तो बनारस में आपको हर गली के नुक्कड़ और चौराहे पर पान की दुकान मिल जाएगी, लेकिन इनमें कुछ दुकानें ऐसी हैं, जिनकी चर्चा विदेशों तक है. भारत ही नहीं पूरी दुनिया में लोग इसके कायल हैं और दूर-दूर से आकर इसका स्वाद चखते हैं. ऐसी ही एक दुकान मिंट हाउस स्थित कृष्णा पान भंडार है जिसे छोटेलाल केशरवानी चलाते हैं. 100 साल पुरानी पान की दुकान बनारस के नदेसर इलाके में है. बताया जाता है बनारस आने वाला इनका पान जरूर खाता है. शायद इसलिए ही अभिनेता अहान शेट्टी व तारा सुतारिया पान खाने पहुंचे थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें