बीएसए ने विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण, गायब मिले शिक्षक

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 11:44 AM IST
  • बुधवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा परिषदीय विद्यालयों के औचक निरीक्षण के दौरान विद्यालयों में अनुपस्थित अध्यापकों का वेतन रोक दिया गया है.
फाइल फोटो

वाराणसी: वाराणसी में बुधवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया. इस दौरान विद्यालयों में कई अध्यापक गायब मिले. निरीक्षण के दौरान विद्यालयों में अनुपस्थित अध्यापकों के खिलाफ बीएसए ने सख्त कार्रवाई करते हुए वेतन रोक दिया है.

आपको बता दें कि बुधवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने काशी विद्यापीठ और हरहुऐ ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान लोहता प्राथमिक विद्यालय में तीन सहायक अध्यापक व एक शिक्षामित्र गायब मिले. वहीं, पूर्व माध्यमिक विद्यालय लोहता में तीन सहायक अध्यापक व प्राथमिक विद्यालय महमूदपुर में एक सहायक अध्यापक और दो शिक्षामित्र अनुपस्थित थे. इस सभी शिक्षकों का एक दिन का वेतन बीएसए ने रोक दिया.

वाराणसी सर्राफा बाजार में सोना धड़ाम चांदी की चमक बढ़ी, सब्जी मंडी थोक रेट

इसके साथ ही हरहुआ ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय भौमी में अनियमितता के चलते प्रभारी प्रधानाध्यापक का एक दिन का वेतन रोका गया. ब्लॉक संसाधन केंद्र केशरीपुर में 3 कंप्यूटर ऑपरेटर समेत दो अन्य कर्मचारियों का फरवरी माह का वेतन रोक दिया गया. प्रथामिक विद्यालय बेदी, उच्च प्राथमिक विद्यालय खनपट्टी, चोलापुर के प्राथमिक विद्यालयों में औचक निरीक्षण के दौरान कई शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका गया. 

पेट्रोल डीजल 25 फरवरी का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर, आगरा, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

आपको बता दें कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के बुधवार को हुए औचक निरीक्षण के बाद वेतन रोकने के कार्रवाई से शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों में हड़कंप मचा हुआ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें