VIDEO: कोरोना रोकथाम के लिए वाराणसी में हवन के धुएं से हो रहा सैनिटाइजेशन, देखें

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 6:04 PM IST
  • बौद्धायन सोसाइटी एवं व्ही लोकल इन्टरप्राइजेज के संयुक्त सहयोग से सोमवार को सारनाथ बरईपुर गांव और आसपास के लोगों में जनजागरण के साथ कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए संयुक्त सहयोग से देशी हवन सैनिटाइजेशन की शुरुआत को की गई. यह अभियान एक महीने तक निरंतर चलाया जाएगा.
VIDEO: कोरोना रोकथाम के लिए वाराणसी में हवन के धुएं से हो रहा सैनिटाइजेशन, देखें

वाराणसी: उत्तर प्रदेश अभी कोरोना का दूसरा दौर चल रहा है जो गांव की तरफ पहुंच गया है और अभी गांव में संक्रमितो की संख्या बढ़ रही है जिसको देखते हुए प्रशासन और स्वयं सेवी संस्थाओं ने गांव में संक्रमण को रोकने के लिए अपने-अपने स्तर पर काम करने में जुटे हैं. 

कुछ ऐसा ही काम बौद्धायन सोसाइटी एवं व्ही लोकल इन्टरप्राइजेज के संयुक्त सहयोग से सोमवार को सारनाथ बरईपुर गांव और आसपास  के लोगों में जनजागरण के साथ कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए संयुक्त सहयोग से देशी हवन सैनिटाइजेशन की शुरुआत को की गई. यह अभियान एक महीने तक निरंतर चलाया जाएगा.

स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी परिवार समेत कोरोना संक्रमित, लगवाई थी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज

इसमें हवन सामग्रियों से वातावरण को शुद्ध करने के लिए स्थानीय नागरिकों के दल ने हवन सामग्री के धुएं से देशी तरीके से वातावरण शुद्ध करने का प्रयास किया. बौद्धायन की सचिव डा. मंजरी पाण्डेय ने शुभारंभ किया. उन्होंने बताया कि इस प्रयास से गांव में संक्रमण का खौफ कम करने का प्रयास किया जा रहा है. जागरूक जन आगे के दिनों में स्वयं अपने घर और आसपास के वातावरण को स्वयं शुद्ध बना सकते हैं. 

वाराणसी: 18+ के लिए तय समय से पहले खुली टीकाकरण पंजीकरण साइट, चंद मिनटों में बुक स्लॉट

इस देशी हवनचर्या को अपने दैनिक जीवन में अपनाकर न केवल वर्तमान महामारी से निपटा जा सकता है वरन् आगे भी घर परिवार,समाज में सकारात्मक सोच में परिवर्तन होगा. इस अभियान के प्रथम दिन धनपाल पटेल, सरिता देवी, राहुल, नागू, सुनील, धीरज, विकास,विक्की, अजय,ओम ने सक्रिय सहयोग किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें