वाराणसी से गोरखपुर जा रही बस में उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 11:19 AM IST
  • 80 सीटर बसों में सभी सीट पर बैठे हैं यात्री, आधा दर्जन से अधिक यात्री बिना मास्क के कर रहे यात्रा, कंडक्टर ने कहा अधिकारियों द्वारा बस को भरकर ले जाने का मिला है निर्देश.
बस में उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

वाराणसी। वाराणसी में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. 80 सीटर बस में सभी सीटों पर यात्री बैठे हुए नजर आ रहे हैं. आधा दर्जन से अधिक यात्री बिना मास्क लगाए ही यात्रा कर रहे हैं. यह हाल उस बस का है जो सूबे के मुख्यमंत्री के गृह जनपद जा रही है. अधिकारियों द्वारा मनमाना रवैया अपनाया जा रहा है. मुख्यमंत्री के निर्देशों की भी धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

बता दें कि आज गोरखपुर में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आ रहे हैं. इसकी जानकारी के बाद भी अधिकारियों पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ रहा. अधिकारियों द्वारा मनमानी की जा रही है.

बस कंडक्टर ने बताया कि नौकरी का सवाल है. ऊपर से अधिकारियों द्वारा बस की सभी सीटों को फुल कर ले जाने का निर्देश मिला है. इतनी लंबी यात्रा में बस को खाली नहीं ले जा सकते. अधिकारियों के निर्देश का पालन किया जा रहा है.

कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी की गई है. जिसमें बस की दोनों खिड़कियों के किनारे ही एक एक यात्री बैठ सकेंगे. सभी सीटों पर यात्रियों को नहीं बैठाया जाएगा. एक सीट छोड़कर दूसरी सीट पर यात्री बैठकर यात्रा करेंगे. दो गज की दूरी का पूरी तरह पालन किया जाना चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें