वाराणसी में नहर ओवरफ्लो होने से मचा हाहाकार, घरों और खेतों में पहुंचा पानी

Smart News Team, Last updated: Sat, 9th Jan 2021, 2:59 PM IST
  • वाराणसी के लोहता क्षेत्र में नहर का पानी ओवरफ्लो होने से लोगों में हाहाकार मच गया है. पानी लोगों के घरों और खेतों में पहुंच गया, जिससे ठंड में लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. 
नहर का पानी ओवरफ्लो होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है.

वाराणसी. वाराणसी के लोहता क्षेत्र में नहर का बिना सफाई कराए ही पानी छोड़ दिया गया है, जिससे पानी ओवरफ्लो होकर नहर के किनारे रहने वाले लोगों के घरों और खेतों में पहुंच गया है. इसके बाद लोगों में हाहाकार मच गया है.

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात नहर में पानी छोड़ गया. यह पानी बहते-बहते शहावाबाद पहुंच गई, यहां पर पानी नहर से ओवरफ्लो होने लगी. नहर का पानी सड़कों के ऊपर बहने लगा. नहर के किनारे खेतों में पानी लबालब भरने के बाद बस्ती में पहुंच गया. बस्ती में पानी पहुंचने से ठंड में लोगों को काफी परेशानी होने लगी है. शहावाबाद क्षेत्र में कई घरों में नहर का पानी ओवरफ्लो होकर पहुंच गया है.

वाराणसी: सामुदायिक शौचालय के निर्माण के लिए 12 गांवों को नहीं मिली अभी तक जमीन

दरेखू गांव में भी नहर का पानी ओवरफ्लो करने के चलते सड़कों पर आ गया है. कई लोगों का खेत डूब गया है. जबकि, कई लोगों के घरों में पानी पहुंच गया है. शनिवार को दिन में 11 बजे तक पानी की रफ्तार बंद नहीं हो पाई थी. इस कारण नहर किनारे दरेखू गांव समेत लाल बहादुर शास्त्री इंटर कॉलेज में भी पानी पहुंच गया है. 

दरेखू स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटर कॉलेज में घुस रहा नहर का पानी

राम मंदिर निर्माण के धन संग्रह अभियान में रखी जाएगी पूरी पारदर्शिता- चंपत राय

दरेखू गांव निवासी जहीरूद्दीन ने बताया कि नहर का पानी ओवरफ्लो होकर घर में घुस गया है, जिससे ठंड के समय में काफी परेशानी हो रही है. शहावाबाद निवासी रमेश सिंह ने बताया कि नहर की सफाई कराए बैगर ही पानी चालू कर दिया, जिसके चलते पानी ओवरफ्लो होने लगा. वहीं राजकुमार यादव ने बताया कि नहर के ऊपर से रास्ता बनाने के लिए कुछ लोगों ने पुलिया डालकर नहर चोक कर दिया है, जिससे नहर का पानी ओवरफ्लो हो गया है.

दरेखू बस्ती में घुसा पानी
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें