डॉ. सपना हत्याकांड: जेल में बंद मुख्य आरोपी अनिल दत्ता की मौत, शुगर व ब्लड प्रेशर का था मरीज

Haimendra Singh, Last updated: Thu, 9th Sep 2021, 1:15 PM IST
  • वाराणसी के डॉ. सपना दत्ता हत्याकांड के जेल में बंद मुख्य आरोपी अनिल दत्ता का बुधवार की रात मौत हो गई. रात में तबीयत खराब होने के बाद जेल अधिकारियों ने उससे कबीरचौरा के मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. डॉ. सपना और अनिल दत्ता रिश्ते में देवर और भाभी थे.
डॉ. सपना हत्याकांड के आरोप में जेल में बंद अनिल दत्ता की मौत.( फाइल फोटो )

वाराणसी. वाराणसी के चर्चित डॉ. सपना दत्ता हत्याकांड में जेल में बंद आरोपित अनिल कुमार दत्ता का बुधवार की देर रात मौत हो गई. शुगर और ब्लड प्रेशर की बीमारी से ग्रसित अनिल 28 अगस्त से बीमार चल रहे थे. बुधवार की रात अचानक तबीयत बिगड़ी पर उन्हें कबीरचौरा के मंडलीय अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. अनिल कुमार दत्ता रिश्ते में डॉ. सपना दत्ता के सगे देवर थे. बता दें कि सपना दत्ता पूर्व विधायक डॉ रजनीकांत दत्ता की बहू थीं.

तबीयत खराब होने के बाद जेल प्रशासन की ओर से अनिल दत्ता को जेल अस्पताल, मंडलीय और बीएचयू अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया था. अनिल दत्ता ने पैतृक संपत्ति के विवाद में 21 जुलाई को अपनी ही भाभी डॉ सपना की हत्या कर दी गयी थी. हत्या करने के बाद अनिल ने थाने में पहुंचकर पुलिस को आत्मसमर्पण कर दिया था. हत्याकांड में पुलिस ने अनिल के नौकर रोशन भी गिरफ्तार करके जेल में भेज दिया था.

वाराणसी: शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही, बिना पढ़ाए शिक्षकों को 1 करोड़ 70 लाख दिए वेतन

सिगरा के संत रघुवर नगर कॉलोनी में रहने वाली कैंसर स्पेशलिस्ट डॉ. सपना दत्ता पूर्व विधायक डॉ रजनीकांत दत्ता की बहू थीं. डॉ. सपना दत्ता इलाज के लिए अपने इलाके में काफी मशहूर थी. जानकारी के अनुसार, देवर और भाभी के काफी समय से पॉपर्टी का विवाद चल रहा था. जेल अधीक्षक अरुण सक्सेना ने बताया, बीमार होने के बाद लगातार अनिल दत्ता का डॉ. की निगरानी में इलाज चल रहा था. लेकिन बुधवार अनिल की मौत हो गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें