सोशल मीडिया पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी बेचने वाले को CBI ने दबोचा, केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Sep 2020, 7:29 AM IST
  • सीबीआई ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी की सामग्री बेचने वाले एक युवक को सोनभद्र के अनपार में छापा मारकर गिरफ्तार किया है. आरोपित युवक सोशल मीडिया प्लेफॉर्म के माध्यम से लोगों को चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ी चीजें उपलब्ध कराता था. 
सोशल मीडिया पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी का सामान बेचने वाले को CBI ने दबोचा

वाराणसी. शुक्रवार को सीबीआई के विशेष दल ने सोनभद्र के अनपरा कस्बे में छापा मारा. यहा से चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित आपत्तिजनक सामान बेचने वाले एक युवक को हिरासत में लिया गया है. सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर नीरज यादव नाम का युवक इस काम में लिप्त था. बता दें कि ऑनलाइन बाल यौन शोषण से संबंधित मामलों की जांच और रोकथाम के लिए नई दिल्ली में सीबीआई की एक विशेष इकाई का गठन किया गया है. यह सूचना प्राप्त कर ऑनलाइन बाल यौन शोषण से जुड़ी अपराधों की जांच करती है. इसी इकाई ने पॉक्सो एक्ट और आईटी एक्ट के तहत इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है.

वाराणसीः स्कूल को शराबियों ने बनाया पीने-खाने का अड्डा,बोतल-मांस मिलने पर हंगामा

जानकारी के मुताबिक सीबीआई को जानकारी मिली थी कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित सामान सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर बेचने की तैयारी है. इसकी जांच की गई तो अनपरा निवासी नीरज यादव को सोशल मीडिया अकाउंट ट्रेस हुआ. इसी अकाउंट से ऑफर भेजे जाने की पुष्टि के बाद सीबीआई ने अनपरा में छापा मारकर नीरज को हिरासत में लिया. नीरज का मोबाइल फोन सीबीआई ने अपने कब्जे में ले लिया है. मोबाइल को फॉरेंसिंक जांच के लिए भेजा जाएगा. 

शाइन सीटी फ्रॉड: पैसा दोगुना करने के नाम पर महिला से 5 लाख की ठगी, केस दर्ज

इस मामले में सीबीआई का कहना है कि आरोपित नीरज ने कई ई-मेल आईडी बनाकर चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े सामान को इक्ट्टा किया था. वह खरीददारों की मांग के मुताबिक पैसा मिल जाने पर अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जिसमें इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और टेलीग्राम का इस्तेमाल कर सामान भेजता था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें