वाराणसी : सेंट्रल बार एसोसिएशन उपाध्यक्ष को मिली जान से मारने की धमकी

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 4th Dec 2021, 11:01 AM IST
  • सेंट्रल बार एसोसिएशन उपाध्यक्ष राजा आनंद ज्योति सिंह ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश बार काउंसिल मेंबर एडवोकेट अमित सिंह उर्फ टाटा ने उन्हें जान से मारने की धमकी के साथ 1 लाख रुपए रंगदारी मांगी है.
प्रतीकात्मक फोटो

वाराणसी. वाराणसी में 2 एडवोकेट मामलो को सुलझाने व पीड़ित को न्याय दिलाने की बजाय आपसी विवादो के चलते सुर्खियों में हैं. दरअसल सेंट्रल बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष एडवोकेट राजा आनंद ज्योति सिंह से सिकरौल के वरण इनक्लेव ब्लॉक निवासी एडवोकेट अमित सिंह उर्फ टाटा ने 1 लाख रुपए रंगदारी मांगी है साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी है. एडवोकेट राजा आनंद ने फोन पर मिली धमकी और रंगदारी की शिकायत जिले के कैंट थाने में की है. एडवोकेट की तहरीर पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. मामला दर्ज होने के बाद यह बात सामने आई है. बता दें कि सेंट्रल बार एसोसिएशन उपाध्यक्ष ने जिसके खिलाफ शिकायत की वह भी एक एडवोकेट हैं और बार कांउसिल के पंजीकृत सदस्य भी.

UP चुनाव में प्रियंका गांधी को जीरो सीट, कांग्रेस का खाता नहीं खुलेगाः अखिलेश यादव

कैंट थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में एसोसिएशन उपाध्यक्ष राजा आनंद ने एडवोकेट अमित के ऊपर कई आरोप लगाया है जिसमें से एक कुख्यात अपराधी अमित सिंह ने उत्तर प्रदेश बार काउंसिल में अपना आपराधिक रिकार्ड छिपाते हुए रेजिस्ट्रेशन करवाया है. उनका अगला आरोप ये है कि अमित सिंह वाराणसी के चौकाघाट डबल मर्डर केस में भी शामिल रहा है. इसके आलावा अमित ने बीते दिनों सेंट्रल बार एसोसिएशन में हड़ताल कर खुद के खिलाफ होने वाली कार्यवाही को रोकने का दबाव बनाया था जिसका जिक्र उपाध्यक्ष राजा आनंद ज्योति सिंह द्वारा लगाए गए आरोपो में शामिल है. राजा आनंद ने पुलिस से अपनी शिकायत में दर्ज करवाया है कि मेरे यानी एसोसिएशन उपाध्यक्ष द्वारा अमित के खिलाफ हो रही कार्यवाही को न रोकने और उसके दबाव बनाने पर भी मना करने के चलते एडवोकेट अमित उन पर भड़क गया. और 2 दिसंबर की रात उन्हें फोन पर गाली-गलौज दिया. साथ ही इस कॉल के दौरान उनसे 1 लाख रुपए की रंगदारी भी मांगी. इतना ही नहीं अमित ने उपाध्यक्ष को फोन पर चौकाघाट जैसी घटना की तरह उनकी भी हत्या कराने की धमकी तक दे डाली. जिसका जिक्र कैंट थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में शामिल है. 

फर्जी सीबीआई इंस्पेक्टर बनकर वसूली करने वाले कृष्ण पाल की जमानत याचिका खारिज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें