वाराणसी का चेन स्नेचर मुम्बई से गिरफ्तार, 8 सालों से दे रहा था पुलिस को चकमा

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Dec 2020, 3:09 PM IST
  • पुलिस के अनुसार सुरेंद्र पर अकेले लंका थाने में गैंगस्टर समेत आधा दर्जन मामले दर्ज है. मडुवाडीह में भी दो मुकदमे दर्ज है. पुलिस के अनुसार सुरेंद्र 8 साल से फरार चल रहा था. पुलिस का दबाव बढ़ने पर आरोपी वाराणसी से मुंबई में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के मकसद से भाग गया था.
चैन स्नेचिंग

वाराणसी: शहर में महिलाओं के गले से चेन झपटने की वारदात को अंजाम देने वाले शहर के शातिर बदमाश को मडुवाडीह पुलिस ने मुम्बई से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी सुरेंद्र यादव लंका थाना क्षेत्र के सुंदरपुर का रहने वाला है. चेन स्नैचिंग की वारदातों की रोकथाम के लिए एसएसपी के निर्देश पर मड़ौली चौकी इंचार्ज अजय दूबे व लहरतारा चौकी इंचार्ज अमित कुशवाहा के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच में शामिल पवन श्रीवास्तव,लव कुमार सिंह,मोहित मीणा की स्पेशल टीम गठित की गई थी. वाराणसी में वारदातों के बाद सीसीटीवी फुटेज में चेन स्नेचर की पहचान सुरेंद्र यादव के रूप में हुई थी. मंगलवार की सुबह मडुवाडीह थाने की स्पेशल टीम द्वारा उसे मुम्बई में गिरफ्तार कर लिया गया था.

शनिवार को मडुवाडीह थाने में आयोजित प्रेस वार्ता में मडुवाडीह थाना प्रभारी महेंद्र राम प्रजापति ने बताया कि विवाह समारोहों के दौरान महिलाओं को शिकार बनाने वाले एक गिरोह के सरगना का मडुवाडीह पुलिस ने खुलासा किया है. गिरोह के सरगना चेन स्नैचर को मुम्बई से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस का दबाव बढ़ने पर आरोपी वाराणसी से मुंबई में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के मकसद से भाग गया था. वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र का निवासी 32 वर्षीय आरोपी का नाम सुरेंद्र यादव है. पुलिस के अनुसार सुरेंद्र की हिस्ट्रीशीट खोली जा रही है. पुलिस का दावा है कि सुरेंद्र वाराणसी में चेन स्नेचिंग के कई वारदात का सूत्रधार है. वाराणसी पुलिस का दबाव बढ़ने पर वारदात को अंजाम देने के लिए वह इन दिनों मुम्बई में रहता था. 

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए तो पुलिस वापस कराएगी आपके पैसै

इस दौरान वह 10 दिन के लिए कोई भी मकान किराए पर ले लेता था. ठिकाना मिलने के बाद वह कांदिवली, बोरीवली, मालाड और गोरेगांव जैसे इलाकों में घूमता रहता था. मडुवाडीह पुलिस के अनुसार वाराणसी में चेन स्नैचिंग व छीना झपटी की लगातार घटनाओं की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने करीब दर्जन भर से अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू की. फुटेज के आधार पर शातिर बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया.

वाराणसी: गाड़ियों का दबाव बढ़ते ही टोल प्लाजा पर लगा लंबा जाम

पुलिस के अनुसार सुरेंद्र के खिलाफ वाराणसी में चेन स्नैचिंग के कई मामले दर्ज हैं. दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर मडुवाडीह पुलिस कार्यवाई कर रही है. पुलिस के अनुसार सुरेंद्र पर अकेले लंका थाने में गैंगस्टर समेत आधा दर्जन मामले दर्ज है. मडुवाडीह में भी दो मुकदमे दर्ज है. पुलिस के अनुसार सुरेंद्र 8 साल से फरार चल रहा था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें