VIDEO: वाराणसी के घाटों पर पुलिस का अनाउंसमेंट- यहां नहीं घर में करें छठ पूजा

Smart News Team, Last updated: 19/11/2020 09:31 PM IST
  • वाराणसी पुलिस घाटों पर जाकर अनाउंसमेंट कर रही है कि यहां छठ पूजा ना की जाए. सभी लोग अपने-अपने घरों में पूजा करें.
वाराणसी के घाटों पर पुलिस का एनाउंसमेंट- यहां नहीं घर में करें छठ पूजा

वाराणसी. कोरोना काल में नदी या तालाब जैसी खुली जगहों पर छठ पूजा करने पर लगाई जा रही रोक का मामला चर्चा और राजीनितक बयानों से घिर गया है. ऐसे में योगी आदित्यनाथ का उत्तर प्रदेश भी उन राज्यों में शामिल हो गया जहां खुले में छठ पूजा करने पर रोक लगाई जा रही है. हालांकि, अभी तक सिर्फ यूपी के वाराणसी से ही ऐसा मामला सामने आया है जहां घाटों पर पुलिस लाउड स्पीकर से अनाउंसमेंट करके लोगों को घाट पर छठ पूजा ना करने की हिदायत दे रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, वाराणसी के दशाश्वमेध थाने की पुलिस आसपास के घाटों पर लाउड स्पीकर से अनाउंसमेंट कर रही है. ऐलान में कहा जा रहा है कि कोई भी व्यक्ति घाट पर छठ पूजा नहीं करेगा. सभी लोग अपने घरों में छठ पूजा करें और कोरोना नियमों का पूरा पालन करें.

मालूम हो कि यूपी के वाराणसी से पहले अरविंद केजरीवाल की दिल्ली में भी खुले में छठ पूजा करने पर रोक लगाई जिसको लेकर विपक्ष में बैठी बीजेपी ने जमकर हमला बोला. मनोज तिवारी ने सारी हदें पार करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल को नमक हराम तक कह डाला.

 दूसरी ओर झारखंड में प्रदेश सरकार ने नदी या तालाबों में छठ पूजा करने पर रोक लगाई लेकिन विरोध के बाद नियमों में बदलाव करना पड़ा. हेमंत सोरेन सरकार की नई गाइडलाइंस के अनुसार, लोग कोरोना नियमों को मानते हुए खुले में छठ पूजा कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें