वाराणसी : विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री की जल निगम को चेतावनी

Smart News Team, Last updated: 08/02/2021 06:15 PM IST
  • वाराणसी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सर्किट हाउस सभागार में विकास योजनाओं को लेकर जनपद युवा मंडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में जल निगम की खराब कार्यशैली को लेकर मुख्यमंत्री ने कार्य के प्रति शिथिलता पाए जाने पर जल निगम को मई माह के बाद प्रभाव कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी.
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल तस्वीर)

वाराणसी : दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सर्किट हाउस सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किया. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने बाबतपुर काशी की कनेक्टिविटी बेहतर होने की प्रशंसा की साथ ही काशी से प्रयागराज के बीच लाइट मेट्रो जैसी परिवहन सेवा का विकल्प तलाशने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए. बैठक में मुख्यमंत्री ने रामनगर में गंगा किनारे समानांतर मार्ग और घाटों से कनेक्टिविटी की संभावना का पता लगाने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी प्राचीन व आध्यात्मिक नगरी है. विकास के साथ जन सुविधा और परवान के अच्छे विकल्प बनाएं. एनएच 2 वन रिंग रोड के कार्य गुणवत्ता व समय से पूर्व कराए जाएं. 

शहर की सड़कें तत्काल ठीक कराई जाए. सी भी परिस्थिति में सड़कों पर गड्ढे ना हो. उन्होंने अधिकारियों को जनपदों से बेहतर तालमेल वाद संवाद बनाए रखने के निर्देश दिए. समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने सोने दी योजना में सभी बंधुओं के पुनर्वास के निर्देश दिए. बिजली विभाग को चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री ने बिजली बिल में गड़बड़ी को दूर करने का निर्देश जारी किया साथ ही कहा कि शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. जल निगम की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गंगा की निर्मलता काशी की बड़ी ताकत है. क्षेत्र में बड़ा काम किया गया है. आगे भी इस पर काम करने की आवश्यकता है. 

वाराणसी : बीएचयू कुलपति पद के दावेदारों का सर्च कमेटी ने टाला साक्षात्कार

मुख्यमंत्री ने वरुणा नदी के शुद्धिकरण व स्वच्छता को लेकर जल निगम को कार्य पद्धति में सुधार लाने के निर्देश दिए. चेतावनी दी कि जल्द ही कार्यशैली में सुधार नहीं पाया गया तो मई माह के बाद प्रभावी कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में मंत्री अनिल राजभर डॉक्टर नीलकंठ तिवारी रविंद्र जायसवाल विधायक सौरभ श्रीवास्तव डॉ अवधेश सिंह सुरेंद्र नारायण सिंह अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी एडीजी बृजभूषण शर्मा कमिश्नर दीपक अग्रवाल आईजी विजय सिंह मीणा जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा व पुलिस अधीक्षक अमित पाठक मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें