काशी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, बाबा विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का करेंगे लोकार्पण

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 28th Nov 2021, 6:58 AM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय काशी दौरे पर बाबा विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. काशी में सीएम योगी ने कहा कि अब तक काशी के विकास को पूरे भारत ने देखा है, लेकिन पिछले सात वर्षों में बदले काशी को अब पूरा विश्व देखेगा.
काशी पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले बाबा के दर्शन के बाद पूरा कॉरिडोर देखा.

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचे. सीएम योगी अपने इस दौरे के दौरान बाबा विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. काशी पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले बाबा दर्शन के बाद पूरा कॉरिडोर देखा. इस दौरान उन्होंने वहां हो रहे कार्यों की जानकारी ली. दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह दौरा लोकार्पण के मद्देनजर अहम माना जा रहा है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी जी के मार्गदर्शन और प्रेरणा से भव्य दिव्य रूप सामने आ रहा है. उन्होंने कहा कि सैकड़ों सालों व पीढ़ियों की तमन्ना पूरी हो रही है. मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि मोदी जी के करकमलों से काशी में भव्य आयोजन होगा. इस भव्य आयोजन में पूरे भारतवर्ष के साधु संत होंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बात को दोहराया कि काशी भारत समेत पूरे विश्व की सबसे प्राचीन नगरी सनातन हिन्दू धर्म की आध्यात्मिक व सांस्कृतिक राजधानी है. साथ ही उन्होंने कहा कि काशी भव्य रूप पर आनंदित है.

खास मुहूर्त में PM मोदी करेंगे काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण, सुरक्षा में तैनात होंगे 1 हजार जवान

वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुझे लगता है कि इस रूप को देखते हुए काशी के साथ-साथ पूरा देश उत्साहित है. आने वाले दिनों में पूरा विश्व देखेगा, उसी को आज हम देखने आए हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब तक काशी के विकास को पूरे भारत ने देखा है, लेकिन पिछले सात वर्षों में बदले काशी को अब पूरा विश्व देखेगा. प्रधानमंत्री के शब्दों में मेरी काशी कौन ऐसा काशी वासी न होता खुश न होता है. योगी ने दोहराया कि काशी का यह भव्य रूप विश्वनाथ धाम के रूप में सामने आ रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह आयोजन काशी समेत पूरे भारत के लोगों के लिए खुशी का विषय है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें