वाराणसी में आठ आंख, चार मुंह और चार नाक के साथ पैदा हुआ बच्चा, देखने पहुंचे लोग

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Jun 2021, 8:20 AM IST
  • वाराणसी के चिरईगांव के सीएचसी में एक विचित्र बच्चे ने जन्म हुआ. जिसका चार सर, चार नाक और आठ हाथ था. वहीं पैदा होने के बाद उस बच्चे की मौत हो गई.
वाराणसी में आठ आंख, चार मुंह और चार नाक के साथ पैदा हुआ बच्चा, देखने पहुंचे लोग

वाराणसी. वाराणसी में मंगलवार को एक विचित्र बच्चे ने जन्म लिया. इस विचित्र बच्चे का आठ आंखे, चार मुह और चार नाक था. जब इस विचित्र बच्चे की जन्म के बारे में लोगों को पता चला तो उसे अस्पताल देखने पहुंचे. जो पूरे दिन बनारस में एक चर्चा का विषय बना रहा. वहीं इस बच्चे का जन्म काशी के चिरईगांव सीएचसी में मंगलवार की रात को हुआ. जब बच्चे का जन्म हुआ तो उसके 2 मिनट बाद ही उसकी मृत्यु हो गई. 

जानकारी के अनुसार यह बच्चा फूलपुर निवासी अनूप कुमार की पत्नी सुमन देवी को हुआ था. हालांकि कुछ 2 मिनट बाद ही बच्चे की मृत्यु हो गई. इस बच्चे की डिलीवरी करने वाली नर्स का कहना है कि बच्चा पैदा होने के बाद सामान्य बच्चों से अलग लग रहा था. साथ ही बताया कि उस बच्चे का चार सर, चार नाक के साथ आठ आंखे थी. वहीं जब इस घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को हुई तो वह बच्चे को देखने के लिए स्वास्थ्य केंद्र पर भीड़ लगा ली. जिन्हें बड़ी मुश्किल से केंद्र के कर्मियों ने संभाला.

वाराणसी में जन्म लिया विचित्र बच्चे ने

CM योगी का फैसला- यूपी के सभी अस्पतालों में फिर शुरू होगी ओपीडी

इस मामले के बारे में बताया कि ऐसे बच्चे कंजाइटर एनामालि बीमारी के कारण होते है. इस बीमारी के कारण पैदा होने वाले बच्चे का कोई चेहरा नहीं होता है. साथ ही बताया कि यह बीमारी बच्चे को भ्रूण के विकसित होने के दौरान क्रोमोसोम में गड़बड़ी के कारण हो जाती है. जिसे क्रोमोसोम डिफेक्ट कहा जाता है. ये मामला लाखों में किसी एक बच्चे के साथ देखने को मिलती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें