BHU में 1 सितंबर से शुरू होगी फिजिकल मोड में क्लास

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Aug 2021, 9:26 PM IST
  • बीएचयू में स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष की विद्यार्थियों की कक्षाएं हाईब्रिड मोड यानि ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में शुरू होगी. दरअसल, हाईब्रिड मोड में क्लासेस एक सितंबर से शुरू हो जाएगी.
सोमवार को बीएचयू के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया.

वाराणसी. कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. इस वजह से शिक्षण संस्थान खुलने लगे है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. अब बीएचयू में स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष की विद्यार्थियों की कक्षाएं हाईब्रिड मोड यानि ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में शुरू होगी. दरअसल, हाईब्रिड मोड में क्लासेस एक सितंबर से शुरू हो जाएगी.

बताते चलें कि सोमवार को बीएचयू के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया. साथ ही इस बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि सिंगल ऑक्यूपेंसी के आधार पर छात्रावासों का आवंटन भी अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को किया जाएगा. गौरतलब है कि देश समेत उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार जहां एक तरफ स्कूलों में ऑफलाइन क्लासेस शुरू कर रही है, वहीं दूसरी तरफ उच्च शिक्षण संस्थानों को भी खोला जा रहा है.

ऑनलाइन साइट बनी चोरी के सामान का अड्डा, जरा सी ऐसी गलती और जेल जाएंगे आप

सोमवार को बीएचयू के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक कार्यवाहक कुलपति प्रो. वीके शुक्ला की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक में कार्यवाहक कुलपति के अलावा कुलसचिव डॉ. नीरज त्रिपाठी, छात्र अधिष्ठाता प्रो. एमके. सिंह, मुख्य आरक्षाधिकारी प्रो. आनंद चौधरी उपस्थित रहे. जबकि इसके अलावा बैठक में विश्वविद्यालय के सभी संस्थानों के अध्यक्ष, संकायों एवं विभागों के प्रमुख उपस्थित रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें