दो दिवसीय दौरे पर पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ कॉरिडोर पहुंचे सीएम योगी

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th Aug 2020, 10:16 AM IST
  • वाराणसी. सीएम योगी ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद कॉरिडोर में बन रहे मंदिर चौक के कार्य का किया निरीक्षण. बाबा विश्वनाथ की श्रृंगार भोग आरती में भी सम्मिलित हुए सीएम योगी.
पीएम मोदी संग सीएम योगी आदित्यनाथ

वाराणसी | उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार की देर रात पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ कॉरिडोर पहुंचे. उन्होंने बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद कॉरिडोर में बन रहे मंदिर चौक के कार्य का नजदीक से निरीक्षण किया. अधिकारियों ने नक्शे की सहायता से यहां हो रहे कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यहां कुल 24 कार्य किए जाने हैं, जिसमें से 16 कार्यों को शुरू किया जा चुका है. शेष कार्य बारिश के बाद शुरू किए जाएंगे.

अपने दो दिवसीय दौरे पर शनिवार की देर रात वाराणसी पहुंचे सीएम योगी बीएचयू और सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक किए. इसके पश्चात काल भैरव मंदिर और काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे. रानी भवानी उत्तरी गेट से प्रवेश करते हुए मंदिर के गर्भगृह तक गए. इस दौरान चल रही बाबा विश्वनाथ की श्रृंगार भोग आरती में सीएम योगी भी सम्मिलित हुए. आरती के बाद सीएम मंदिर परिसर में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया.

सीएम योगी ने मंदिर की रानी भवानी उत्तरी गेट पर चल रहे पत्थरों के निर्माण के बारे में जानकारी ली. इस पर कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि मंदिर परिसर में नींव का कार्य पूरा कर लिया गया है. अब इस पर पत्थर का कार्य पूरा किया जा रहा है.

सीएम गंगेश्वर महादेव मंदिर होते हुए कॉरिडोर में बन रहे मंदिर चौक पर पहुंचे. वहां उन्होंने यात्रियों के आने जाने के मार्ग की चौड़ाई की जानकारी ली. यात्री सुविधा केंद्र, मुमुक्षु भवन तथा जलपान गृह सहित कई भवनों के निर्माण कार्य को मुख्यमंत्री ने काफी गहनता से निरीक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को गुणवत्ता पूर्वक समय से कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिए. इस दौरान सीएम ने गोयंका छात्रावास से मां गंगा का दर्शन कर इन्हें प्रणाम किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें