CM योगी ने वीडियो कॉल के जरिए दिए नियुक्ति पत्र, अच्छे शिक्षक बनने की दी सलाह

Smart News Team, Last updated: 16/10/2020 10:09 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2019 में रोके गए नियुक्ति पत्रों का वितरण किया, उन्होंने चयनित शिक्षकों को खूब मेहनत कर खुशियां बांटने की बात कही.
CM योगी बोले- मुगल नहीं सबके नायक शिवाजी महाराज, फडनवीस का ट्वीट - जय शिवराय

वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज ऑनलाइन माध्यम से उन अभ्यर्थियों से बातचीत की जिनका आज से नए शिक्षकों में चयन हुआ है इसके साथ ही उन्होंने चयनित नए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र भी बांटा. वाराणसी के चयनित दो नए अभ्यर्थियों से मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन बात करते हुए अच्छे शिक्षक बनने की सलाह दी. मुख्यमंत्री से बात करने वाले दो चयनित अभ्यर्थी सोनाली चतुर्वेदी और रिशा कुमारी थी.

अभ्यर्थी सोनाली चतुर्वेदी से मुख्यमंत्री ने बात करते हुए कहां की है यह क्षण आपके और आपके परिवार के लिए खुशहाली भरा क्षण है. मगर आप की यह जिम्मेदारी बनती है कि इस खुशहाली भरे क्षण में जो खुशियां आप महसूस कर रही है वही खुशियां आप पढ़ाते वक्त लाखों-करोड़ों बच्चों को बांट सके. मुझे इस बात की खुशी है कि आपकी शिक्षक बनने की तमन्ना सफल हुई.

पावरलूम बंद: बुनकरों की पदयात्रा, सपा व्यापार सभा के कार्यकर्ताओं ने दिया साथ

अन्य अभ्यर्थी रिया कुमारी ने मुख्यमंत्री से बात करते वक्त कहां उन्हें खुशी इस बात की है कि उन्हें उनका नियुक्ति पत्र कोरोना काल में मिला है. इस बात पर मुख्यमंत्री जवाब देते हुए कहते है कि हमें भी आप को नियुक्ति पत्र देते हुए खुशी हो रही है. साथ ही हंसते हुए यह कहा कि यह मेरी इच्छा थी कि देवियों को नियुक्ति पत्र देवियों के आराधना उत्सव नवरात्रि से पहले दिया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा शिक्षक पद की जिम्मेदारी बहुत बड़ी जिम्मेदारी है आप लोग खूब मेहनत करें और अच्छे से बच्चों को पढ़ाएं.

काम में ढील देना वाराणसी मंडी परिषद के डीडी को पड़ा भारी, 50 पर्सेंट वेतन पर रोक

इन सभी बातों के बीच मुख्यमंत्री योगी ने यह बात भी कही कि प्रशासन 2019 में सभी नियुक्ति पत्र देना चाहता था लेकिन लोगों की रोक के कारण मामला न्यायालय में अटक गया. तमाम न्यायालय की बाधाओं को दूर करने के बाद नियुक्ति पत्रों का वितरण किया जा रहा है. इन सभी नियुक्ति पत्रों का वितरण चयनित शिक्षकों को कमिश्नर सभागार में जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में हुआ. इसके कुछ देर बाद मुख्यमंत्री राजपुर स्थित जौनपुर के 1605 और वाराणसी के 205 चयनित अभ्यर्थियों को कॉन्वेंट स्कूल में नियुक्ति पत्र बांटे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें