वाराणसी: कोरोना संक्रमित के घर पहुंचे CM योगी, दी मेडिकल किट, ग्रामीणों ने की ये मांग

Smart News Team, Last updated: Sun, 9th May 2021, 6:23 PM IST
  • रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ अपने वाराणसी दौरे पर सबको चौक दिया वो अचानक अपने बनारस दौरे के बीच में ही कोरोना संक्रमित के घर पहुंचकर सबको अचंभित कर दिया.
वाराणसी: कोरोना संक्रमित के घर पहुंचे CM योगी, दी मेडिकल किट, ग्रामीणों ने की ये मांग

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के एक दिन के दौरे पर हैं. दोपहर करीब 1:45 बजे योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से वाराणसी के बीएचयू के हेलीपैड पर उतरा. जहां से बीएचयू गेस्ट हाउस के लिए रवाना हुए. अधिकारियों के मुताबिक मुख्यमंत्री के तय समय में आधे घंटे की देरी हो गई. रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ अपने वाराणसी दौरे पर सबको चौक दिया वो अचानक अपने बनारस दौरे के बीच में ही कोरोना संक्रमित के घर पहुंचकर सबको अचंभित कर दिया. सीएम योगी ने संक्रमित मरीजों का हाल चाल लिया साथ संक्रमितों में मेडिसिन किट भी वितरित किया. जब मुख्यमंत्री गांव में पहुंचें तो वहां ग्रामीणों ने उनसे पूरे गांव की जांच कराने की मांग की इसपर सीएम ने जांच कराने का आश्वासन दिया.

मुख्यमंत्री ने किया संवाद

मुख्यमंत्री ने बताया की प्रदेश के 11 और नगर निगम वाले जिलों में कल से लगेगा 18 प्लस वालों को कोरोना का टीकाकरण शुरू होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब करोना का पीक ढलान की ओर है. उन्होंने ने बताया पिछले एक हफ्ते में पूरे प्रदेश में संक्रमण के दर में गिरावट आई है और रिकवरी रेट तेजी से चढ़ा है. सीएम ने महामारी रोकने को सरकार के साथ-साथ समाज की भी भागीदारी करने की अपील की है. बीएचयू के केंद्रीय सभागार में वाराणसी सहित मंडल के अन्य जिलों में कोविड की कार्यवाही पर समीक्षा बैठक की.

यूपी को पहला आयुष संस्थान मिला, यहां होगा कोरोना संक्रमण का इलाज

डीआरडीओ कोरोना हॉस्पिटल का किया दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीएचयू परिसर में ही डीआरडीओ द्वारा 250 आईसीयू और 500 जनरल बेड वाला बनाया गया अस्थाई कोविड सेंटर का जायजा लेने पहुंचे. जहां अस्पताल के प्रभारी मेजर जनरल सिंह ने मुख्यमंत्री को यहां की व्यवस्थाओं और इलाज के बारे में जानकारी दी. यहां पर करीब 20 मिनट तक मुख्यमंत्री ने समय बिताया. प्रभारी सिंह के साथ-साथ मौजूद राज्य मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी और क्षेत्र के कमिश्नर दीपक अग्रवाल भी मौके पर मौजूद थे. जिन्होंने भी बारी बारी से मुख्यमंत्री को अस्पताल में दी जा रहीं सुविधाओं के बारे में अवगत कराया.

सीएम योगी का आज वाराणसी दौरा, DRDO के 250 बेड कोविड अस्पताल का करेंगे निरीक्षण

यहां से निरीक्षण करने के बाद बीएचयू परिसर में स्थित सभागार में वाराणसी समेत इस मंडल के अंतर्गत आने वाले जौनपुर, गाज़ीपुर और चंदौली जिले में चल रहे कोविड रोकथाम पर एक समीक्षा बैठक किए. बैठक से निकलने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने पत्रकरों से बात करते हुए कोरोना से बचाव और रोकथाम के लिए सरकार के तरफ से किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना ड्यूटी पर मृत आश्रितों को मिलेंगे 50 लाख रुपए

एक खबर के मुताबिक इसके बाद मुख्यमंत्री ऑनलाइन माध्यम से सभी जिले के अधिकारियों से भी बात करेंगे.साथ ही साथ लंका कांशी विद्यापीठ विकासखंड क्षेत्र के टिकरी गांव में कोविड 19 से बचाव के लिए सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव करने वाली समिति के कुछ सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री मिलेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें