वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, स्वास्थ्य केन्द्रों का किया दौरा

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Jun 2021, 8:04 PM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 4:15 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे. मुख्यमंत्री बनारस पहुंच कर विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों की व्यवस्थाओं और सुविधाओं के निरीक्षण दौरे कर रहे हैं. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करते हुए वहां के अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए.
वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बनारस पहुंच कर विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों की व्यवस्थाओं और सुविधाओं के निरीक्षण दौरे कर रहे हैं. दो दिवसीय वाराणसी प्रवास पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में लागू की गई परियोजनाओं की स्थिति का निरीक्षण भी करेंगे. इसके अलावा शहर की सड़क, पुल और पार्किंग आदि निर्माण की परियोजनाओं की भी मौके समीक्षा करेंगे. बताया जा रहा है कि शहर की जनता को सहूलियत देने वाली परियोजनाओं में की जा रही लापरवाही को लेकर सीएम योगी काफी सख्ती बरत रहे हैं.

शुक्रवार यानी आज यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 4:15 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे. वहां से सीधा सड़क मार्ग से होते हुए हाथी बाजार में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री योगी ने इस सीएचसी को गोद लिया हुआ है. सीएम योगी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करते हुए वहां के अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए. 

जगदीश मोहन को हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, आर्थिक जुर्म में अग्रिम जमानत नहीं

मुख्यमंत्री योगी के आगमन के मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने उनका अभिवादन किया. सीएचसी के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री योगी वाराणसी में अन्य परियोजनाओं का भी निरीक्षण करेंगे. इसके अलावा उन्होंने सर्किट हाउस में विकास कार्य और कानून व्यवस्था की भी समीक्षा भी की. सीएम योगी आदित्यनाथ के सर्किट हाउस पहुंचने के बाद उनकी मौजूदगी में 27 मृतक आश्रितों को नियुक्त पत्र भी जारी किया गया. जिनमें से चार आश्रितों को सीएम योगी ने खुद अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौंपा.

इन तमाम महकमे के आश्रितों को नियुक्ति पत्र दिया गया है उनमें ग्राम विकास विभाग से एक ग्राम विकास अधिकारी, कृषि विभाग, खाद्य व रसद विभाग, मूसा खाड़ बांध और वन विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग के एक-एक और पशुपालन विभाग व पीडब्ल्यूडी विभाग को दो-दो लिपिक शामिल हैं. इसके अलावा बेसिक शिक्षा विभाग के 15 कर्मचारी और पीडब्ल्यूडी विभाग का एक चपरासी शामिल हैं. प्राथमिक विद्यालय में तैनात मृतक सहायक अध्यापक कंचनलता भी हैं.

क्या कोरोना वैक्सीन लगवाने से पुरुष हो जाएंगे नपुंसक? जानें BHU डॉक्टर का जवाब

अपने वाराणसी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद बन रहे कॉरिडोर के काम की भी समीक्षा करेंगे. इससे पहले सीएम योगी कालिका धाम का पुल, रिंग रोड फेज-2, गोदौलिया व बेनियाबाग पार्किंग का भी निरीक्षण. वहां से सीएम योगी सीधा रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर जाएंगे और उसके निर्माण का कार्य देखेंगे. इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ तमाम जनप्रतिनिधियों और पार्टी के विभिन्न पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और अधिकारियों के काम का फीडबैक भी लेंगे. इसके बाद सीएम योगी शनिवार सुबह लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

UP पुलिस का अपराधियों के खिलाफ अभियान, हत्याकांड में शामिल गैंगस्टर की कार जब्त

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें