CM योगी का एक्शन, वाराणसी में DDC और बंदोबस्त अधिकारी समेत 7 कर्मचारी निलंबित

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Aug 2021, 4:45 PM IST
  • उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्रवाई करते हुए वाराणसी के तहसील अंतर्गत चकबंदी कार्य मे अनियमितता के प्रकरण में डीडीसी और बंदोबस्त अधिकारी समेत 7 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया. जिसकी जानकारी यूपी सीएम ऑफिस ने ट्विटर के माध्यम से दिया.
CM योगी का एक्शन, वाराणसी में DDC और बंदोबस्त अधिकारी समेत 7 कर्मचारी निलंबित

वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के 7 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. यह कर्मचारी तहसील पिंडरा के अंतर्गत चकबंदी कार्य मे अनियमितता के चलते सस्पेंड किए गए है. वाराणसी के तहसील पिंडरा में निलंबित हुए कर्मचारियों में डीडीसी और बंदोबस्त अधिकारी सहित 7 कर्मचारी को भी निलंबित किया गया है. वाराणसी के इन अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित करने की सूचना यूपी सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी गई. 

वाराणसी के इन अधिकारियों को निलंबित करने को लेकर एक पत्र भी जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि भ्रष्टाचार, अनियमितता और आम नागरिक की शिकायतों और समस्याओं की उपेक्षा करने के प्रकरण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है. इसी नीति के तहत वाराणसी के 7 कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है.

CBSE 12th बोर्ड रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों के लिए मौका, 16 अगस्त तक ऐसे बढ़वा सकते हैं मार्क्स

निलंबित हुए अधिकारियों में डीडीसी, बंदोबस्त अधिकारी, पेशी कानूनगो, चकबन्दीकर्ता, चकबंदी लेखपाल और दो चकबंदी अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिकायत कर्ता द्वारा क्रय की गई भूमि या समतुल्य भूमि पर कब्जा दिलाने का भी निर्देश दिया है. बता दें कि इसको लेकर कई बार सीएम योगी से शिकायत कर्ताओं ने पत्र लिखकर अपनी समस्या से अवगत कराया. जिसपर सीएम योगी ने गम्भीरता से लेते हुए कार्रवाई की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें