वाराणसी: CM योगी ने माफियाओं और अपराधियों पर दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 01:19 PM IST
मुख्यमंत्री ने गैंगस्टर एक्ट के तहत माफियाओं पर कार्रवाई तेज करने के दिए निर्देश. सीएम ने यह भी कहा कि माफियाओं की संपत्ति जब्तीकरण और ध्वस्तीकरण में जो खर्च हो रहा है उन्हीं से वसूला जाए. कोर्ट में अच्छी पैरवी कर अपराधियों, माफियाओं को कोर्ट से दंडित कराने की कार्रवाई कराएं. अपराधी को कानून का भय हो.
सीएम ने माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई तेज करने के दिए निर्देश

वाराणसी- यूपी में गैंगस्टर एक्ट के तहत माफियाओं पर लगातार कार्रवाई जारी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कार्रवाई को और तेज करने के दिये हैं. सीएम ने यह भी कहा कि माफियाओं की संपत्ति जब्तीकरण और ध्वस्तीकरण में जो खर्च हो रहा है उन्हीं से वसूला जाए. शनिवार शाम सीएम योगी वाराणसी में कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे. अपराधी और माफियाओं पर प्रभावी कार्रवाई जारी रहेगी. किसी भी स्थिति में कहीं भी झुकना, रुकना नहीं है.

सीएम का विरोध करने जा रहे अधिवक्ता हिरासत में, रिहा

इस दौरान उन्होंने कहा कि काशी सीमा का रेंज बिहार और अन्य राज्यों से जुड़ता है, इसलिए विशेष सावधानी बरती जाए. हाईवे या किसी अन्य जगह अवैध वसूली कतई नहीं हो. सीएम ने कहा कि पंचायत चुनाव आ रहे हैं. गांवो में राजनीतिक प्रतिध्वंता होती है. विवाद बढ़ जाते हैं, इन सब पर ध्यान रखें.

काशी विश्वनाथ मंदिर समेत पावन पथ पर काम शुरू: CM योगी

सीएम योगी ने कहा कि यदि योगी ने कहा कि महिलाओं और धर्म गुरुओं पर दुर्व्यवहार का यदि कोई मामला संज्ञान में आता है तो तुरंत प्रभावी कार्रवाई करें. सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जाएगी. अफवाह या उकसाने वाली खबरों पर कार्रवाई होगी. सीएम ने आगे कहा कि महिला सुरक्षा व स्वावलंबन हेतु मिशन शक्ति चल रहा है. इसमें जागरूकता का बड़ा रोल है. पेशेवर अपराधी जो महिला सुरक्षा में सेंध लगाने का प्रयास करते हैं उन पर तुरंत कार्रवाई करें. ऐसे अपराधियों के पोस्टर चौराहे पर लगेंगे. कोर्ट में अच्छी पैरवी कर अपराधियों, माफियाओं को कोर्ट से दंडित कराने की कार्रवाई कराएं. अपराधी को कानून का भय हो. सीएम ने आगे कहा कि चार्जशीट समय पर दाखिल हो. पर्व-त्योहारों पर विशेष सावधानी रखी जाए. पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम लगातार चले, जिसमें कोविड से बचाव, महिला सुरक्षा और सड़क सुरक्षा का मैसेज प्रसारित होता रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें