वाराणसी: PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में CM योगी करेंगे विकास कार्यों का निरिक्षण

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Oct 2020, 4:36 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के विकास कार्यों की समीक्षा करने 31 अक्टूबर को मुक्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुचेगे. जहाँ पर वह विकास कार्यों के अलावा एक दो परियोजनाओं का भी निरिक्षण करेंगे. साथ ही बनारस में कोरोना संक्रमण के बीच देव दीपावली मनाने का निर्देश भी देंगे.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हो रहे विकास कार्यों के समीक्षा के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जाएंगे. सीएम योगी पहले 30 अक्टूबर को वहां पहुंचने वाले थे, लेकिन अब वह एक दिन की देरी से 31 अक्टूबर को जाएंगे. इस दिन वह अधिकारीयों के से साथ विकास कार्यों की समीक्षा के साथ कुछ परियोजनाओं के विकास कार्य पर भी नजर डालेंगे. वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया की 31 की रात को सीएम योगी शहर में ही रुकेंगे और उसके अगले दिन वह लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के दौरे के दौरान देव दीपावली का स्वरुप भी तय करेंगे. अधिकारीयों ने आगे बताया कि इस कोरोना महामारी के बीच देव दीपावली किस तरह से मनाई जाएगी इस विषय पर भी सीएम से निर्देश लिया जाएगा. यदि सीएम योगी कि तरफ से पहले की तरह देव दीपावली को मनाने की अनुमति मिली तो उत्सव माया जाएगा, नहीं तो भीड़ को नियंत्रण कर कोरोना नियमो का पालन किया जाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर ठगों ने बनाया फर्जी ट्रस्ट, 10 के खिलाफ केस दर्ज

काशी में प्रत्येक साल देव दीपावली को बड़े जोर शोर से मनाया जाता है, जिसमे देश के कोने-कोने से लोग इस उत्सव में शामिल होते है. जिसके लिए अभी से अफसरों के पास देश के कोने-कोने से फोन आने शुरू हो गए है. फोन करने वाले पर्यटक यह जानना कहते है की इस साल भी देव दीपावली काशी में भव्य रूप से मनाया जाएगा या नहीं क्योकि उसी के आधार पर वाराणसी के होटल, नाव अदि की बुकिंग होती है.

सावधान, मार्केट में आ गया है 200 का ऐसा नकली नोट, जाली नोट के साथ एक अरेस्ट

बनारस में सीएम योगी के आगमन की तैयारी को लेकर विभागीय अधिकारी हो रहे विकास कार्यों की रिपोर्ट तैयार करने में लगे रहे. वहीँ दूसरी तरफ लोक निर्माण विभाग शहर में जगह-जगह सड़को के गड्ढो को भरने में लगा रहा. सार्वजनिक स्थानों के अलावा अस्पतालों की भी साफ सफाई भी तेजी के साथ किया जा रहा है. इसके अलावा जगह जगह चौराहे पर पुलिस मुस्तैद दिखाई दी.

मुख्तार अंसारी के करीबी महेंद्र जायसवाल पर पुलिस की कार्रवाई, दो मकानों की कुर्की

वाराणसी सर्राफा बाजार में सोना-चांदी में आया उछाल, आज का भाव, सब्जी मंडी थोक रेट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें