योगी सरकार पर भड़की प्रियंका गांधी, कहा- बुनकरों का उत्पीड़न करो बंद

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Oct 2020, 12:23 PM IST
  • बनारस के बुनकरों की समस्या पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका ने सीएम योगी को पत्र लिख कर बिजली की समस्या पर जल्द एक्शन लेने की मांग की.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

वाराणसी: शहर के बुनकरों के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर यूपी की योगी सरकार को घेरा है. प्रियंका ने बनारस के बुनकरों की समस्या को लेकर सीएम योगी को पत्र लिखा. इस पत्र में प्रियंका ने तीन प्रमुख मांग रखी है.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि जानकारी में आया है कि बुनकर परेशान हैं. पूरी दुनिया में मशहूर बनारसी साड़यिों के बुनकरों के परिवार दाने दाने को मोहताज हो गये हैं. कोरोना महामारी और सरकारी नीतियों के चलते उनका पूरा कारोबार चौपट हो गया है जबकि उनकी हस्तकला ने सदियों से उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया है. सरकार को इस कठिन दौर में उनकी सहायता करनी चाहिए.

 

प्रियंका ने आगे लिखा कि दुनिया में बनारस का नाम मशहूर करने वाले बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली न देना, नए रेट पर बिजली बिल वसूली के लिए उन्हें प्रताड़ित करना बेहद गलत है. भाजपा सरकार को बिना देरी किए फ्लैट रेट पर बिजली व पुराने दर पर बकाया भुगतान लागू कर बुनकरों की रक्षा करनी चाहिए. यूपीए सरकार ने 2००6 में बुनकरों के लिये फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना लागू की थी मगर आपकी सरकार यह योजना समाप्त करके बुनकरों के साथ नाइंसाफी कर रही है. 

बुनकरों की 15 अक्टूबर से चल रही है हड़ताल, बनारसी उद्योग हो रहा है कंगाल

प्रियंका की तीन मांगों में फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना बहाल करने की बात की गई है. साथ ही कहा गया है कि फर्जी बकाया के नाम पर बुनकरों का उत्पीड़न तत्काल प्रभाव से रोका जाए. यही नहीं बुनकरों के बिजली कनेक्शन न काटे जाएं और पहले से जो बिजली के कनेक्शन कट गए हैं उन्हें तत्काल जोड़ने का काम किया जाए. 

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें