वाराणसी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू समेत 10 लोगों पर FIR दर्ज

Smart News Team, Last updated: 01/09/2020 08:36 AM IST
  • वाराणसी में बुनकर जन संवाद में शामिल हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू पर एफआईआर दर्ज की गई. पूर्व विधायक अजय राय समेत 10 लोगों पर नामजद मुकदमा किया गया. कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने का आरोप लगा.
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू पर एफआईआर दर्ज

वाराणसी. बनारस में बुनकरों के जन संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू पर एफआईआर दर्ज कर दी गई है. लल्लू समेत पूर्व विधायक अजय राय और दस लोगों पर नामजद और 150 अज्ञात पर महामारी एक्ट का उल्लंघन के लिए मुकदमा दर्ज किया गया है.

बनारस के कटेहर मुहल्ले के बालिक मदरसे में बुनकर बिरादरी की तरह से मकबूल हसन और कई बुनकरों की समस्याओं को लेकर जनसंवाद का आयोजन किया गया था. बुनकरों की समस्याओं को लेकर प्रदेश अध्यक्ष समेत राज्य और जनपद के अन्य लोग भी शामिल हुए थे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर आरोप है कि कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा गया और ना ही इसके लिए प्रसाशन से कोई अनुमति ली गई. जैतपुरा थाने के दरोगा विनय तिवारी की तहरीर पर आयोजकों और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने वाराणसी दौरे पर योगी को घेरा, कहा- बुनकर विरोधी सरकार

अजय सिंह लल्लू के साथ सरदार मकबूल आलम, सरदार अली अलीमुद्दीन, सरदार सेराजुद्दीन, मौलवी अब्दुल अजीज, नेयाज अहमद, इम्तियाज अहदम, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, अजय राय, रघुवंश चौबे, विश्वजीत सिंह पर नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है.  

वाराणसी में नई काशी प्रोजेक्ट का फिर सर्वे करवा रही योगी सरकार, CM के निर्देश

अजय सिंह लल्लू ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि यूपी सरकार की मानसिकता बुनकर और गरीब विरोधी है. कोविड के कारण प्रदेश के लाखों बुनकर आर्थिक तंगी से परेशान हैं वह भूखे मरने को मजबूर हो गए हैं. ऐसे में यूपी सरकार फ्लैट रेट पर बिजली आपूर्ति को समाप्त कर देगी और मीटर रीडिंग के अनुसार बिजली सप्लाई करेगी तो इसका जोर बुनकरों के जीवन पर पड़ेगा. योगी सरकार का यह फैसला बुनकर विरोधी मानसिकता दर्शाता है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें