वाराणसी: आयुध निर्माणियों को ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड में बदलने पर विरोध, BLW मजदूर संघ ने मनाया काला दिवस

Somya Sri, Last updated: Fri, 1st Oct 2021, 3:50 PM IST
  • केंद्र सरकार की ओर से देश के 41 आयुध निर्माणियों को 7 ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड में बदलने के विरोध में बीएलडब्लू मजदूर संघ ने आज काला दिवस मनाया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जब तक ये कर्मचारी विरोधी निर्णय वापस नहीं लेती. तब तक उनकी ओर से विरोध जारी रहेगा.
बीएलडब्ल्यू मजदूर संघ ने आज मनाया काला दिवस

वाराणसी: केंद्र सरकार की ओर से देश के 41 आयुध निर्माणियों को 7 ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड में बदलने के विरोध में बीएलडब्लू मजदूर संघ ने आज काला दिवस मनाया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जब तक ये कर्मचारी विरोधी निर्णय वापस नहीं लेती. तब तक उनकी ओर से विरोध जारी रहेगा. डीएलडब्ल्यू मजदूर संघ ने केंद्र सरकार की ओर से किए गए इस निजीकरण का विरोध किया है.

कर्मचारी नेताओं का कहना है कि केंद्र सरकार ने पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का निजीकरण किया है. कर्मचारी नेताओं ने कहा कि चंद पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार निजीकरण कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों ने पूर्ण निष्ठा से वैश्विक महामारी में पूरे देश में सराहनीय कार्य किया है, जिसके बल पर आज केंद्र सरकार अपनी पीठ थप थपा रही है. उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान सिर्फ सरकारी कर्मचारियों ने ही कमान संभाली है.

वाराणसी: पैसा डबल करने वाले अवेसम और कासिता ग्रुप के खिलाफ वारंट जारी

बता दें कि मज़दूर संघ के अध्यक्ष प्रकाश सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष राधाबल्लभ त्रिपाठी, दीपक कुमार, गोविंद सिंह, राजेंद्र, सदस्य कर्मचारी परिषद नवीन सिन्हा, विनोद सिंह , संगठन मंत्री कमलेश चंद पांडेय, अश्वनी यादव, जयप्रकाश, मृत्युंजय सिंह सहित बड़ी संख्या में संगठन के सदस्यों ने महामंत्री कृष्णमोहन तिवारी के नेतृत्व में कर्मचारियों ने आज विरोध किया. आज सभी 41 आयुध निर्माणियों में कर्मचारियों द्वारा काला दिवस मनाया गया. बीएलडब्लू मजदूर संघ का कहना है कि केंद्र सरकार जब तक ये कर्मचारी विरोधी निर्णय वापस नहीं लेती. तब तक उनकी ओर से विरोध जारी रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें