वाराणसी में कोरोना का कहर, संक्रमित लोगों की संख्या हुई 5787, 137 नए केस

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th Aug 2020, 8:43 PM IST
  • वाराणसी क्षेत्र में सोमवार को 137 नए केस मिलने से और भी हड़कंप मच गया. संक्रमण के शिकार हुए करीब 5787 लोग अभी भी अपना उच्च उपचार कराए जाने के लिए विवश हैं.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

वाराणसी. दिनों दिन बढ़ते जा रहे कोरोना संक्रमण के चलते पूरे देश की स्थिति बदहाल होती जा रही है. वहीं वाराणसी क्षेत्र में सोमवार को 137 नए केस मिलने से और भी हड़कंप मच गया. इसके अलावा यहां पर तीन लोग कोरोना के चलते काल के गाल में समा गए हैं. इस प्रकार से वाराणसी में अब तक मरने वालों की संख्या 106 हो गई है. जबकि वाराणसी में संक्रमण के शिकार हुए करीब 5787 लोग अभी भी अपना उच्च उपचार कराए जाने के लिए विवश हैं.

बताते चलें कि वाराणसी के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को जिन क्षेत्रों में सबसे अधिक संक्रमित मरीज निकले थे उनके लिए उन्होंने पूरी टीम तैयार कर ली थी. उसके बाद जब वह लोग जांच करने के लिए वहां पर पहुंचे तो कुछ लोग आनाकानी करते हुए दिखाई दिए. मगर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा समझाए जाने पर उन सभी लोगों ने अपनी जांच करा ली. मगर खास बात यह है कि कोरोना पॉजिटिव के के मामले में वाराणसी अब्बल नंबर पर होता हुआ दिख रहा है. जिसके तहत सोमवार को करीब 3 लोगों की मौत हो गई है जबकि अब तक मरने वालों की संख्या 106 के करीब पहुंच गई है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जब तक स्वयं में आप इस संक्रमण की कड़ी तोड़ने के लिए जागरूक नहीं होंगे तब तक यह संक्रमण समाप्त नहीं हो सकेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें