UP में अनोखा मामला, कोरोना निगेटिव महिला ने दिया कोविड पॉजिटिव बच्ची को जन्म

Smart News Team, Last updated: Thu, 27th May 2021, 5:17 PM IST
  • बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के एसएस अस्पताल में कोरोना नेगेटिव महिला ने कोविड पॉजिटिव बच्ची को जन्म दिया है. इस बारे में मेडिकल साइंस के विशेषज्ञ हैरान हैं. फिलहाल महिला और बच्ची दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं.
UP में अनोखा मामला, कोरोना निगेटिव महिला ने कोविड पॉजिटिव बच्ची को जन्म दिया. प्रतीकात्मक तस्वीर

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कोरोना संक्रमण को अनोखा मामला सामने आया है. वाराणसी के बीएचयू के एसएस अस्पताल में कोरोना नेगेटिव महिला ने कोविड पॉजिटिव बच्ची को जन्म दिया है. इसको लेकर मेडिकल साइंस के विशेषज्ञ हैरान हैं. मिली जानकारी के अनुसार, चंदौली की महिला ने 25 मई को बीएचयू में बच्ची को ऑपरेशन से जन्म दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार, कोरोना टेस्ट में महिला की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. पैदा होने के बाद बच्ची का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है, इससे सभी हैरान हैं. फिलहाल महिला और कोरोना पॉजिटिव दोनों स्वस्थ हैं. अभी तक ऐसे कई मामले आए हैं जिसमें कोरोना पॉजिटिव महिला ने कोविड नेगेटिव बच्चे को जन्म दिया है. बीएचयू में अनोखा मामला है जिसमें कोरोना नेगेटिव महिला ने कोविड पॉजिटिव बच्ची को जन्म दिया.

UP के इन 14 शहरों में जल्द मिलेगी कार में बैठकर कोरोना वैक्सीन लगवाने की सुविधा

इस बारे में व्यवसायी अनिल प्रजापति ने कहा कि उनकी गर्भवती पत्नी सुप्रियो को 24 मई को अस्पताल में भर्ती कराया था. उसी दिन आरटीपीसीआर से कोरोना टेस्ट हुआ तो रिपोर्ट नेगेटिव आई. 25 मई को सुप्रिया ने बच्ची को जन्म दिया. अस्पताल में बच्ची का कोरोना टेस्ट किया गया तो कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई. मुझे कुछ घबराहट महसूस हुई. फिलहाल मां और बच्चे दोनों स्वस्थ हैं.

वाराणसी: हरे रंग का हुआ गंगा का पानी, BHU के वैज्ञानिकों ने शुरू की जांच

यूपी में कोरोना की रफ्तार धीमी हो रही है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3 हजार 371 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 10 हजार 540 लोग पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट गए हैं. कोविड के नए मामलों के बाद उत्तर प्रदेश में कोरोना एक्टिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर  62 हजार 271 हो गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें