अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर कोरोना का प्रकोप, जानें कब शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स

Smart News Team, Last updated: Fri, 28th May 2021, 6:24 PM IST
  • संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नागर विमानन महानिदेशालय मंत्रालय ने अपने आदेश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानो पर 30 मई तक प्रतिबंध लगा दिया गया था लेकिन अभी तक इस महामारी का प्रकोप देखते हुये प्रतिबंध को और आगे बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया गया है.
अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 30 मई तक प्रतिबंधित

वाराणसी। देश भर में फैली कोरोना महामारी के चलते यह साल भी बिल्कुल पिछले साल की तरह बीत रहा है. इस साल देश कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है. पिछले साल की तरह इस साल भी देश के विभिन्न हिस्सों में लॉकडाउन लगाया गया है, जो कि कई जगह अभी तक जारी है. यात्रियाें की कमी के चलते कई ट्रेनों को बंद करना पड़ा. इसका असर हवाई यात्राओं पर भी देखने को मिला है. कई देशों से आने वाले हवाई जहाजों पर पाबंदी लगा दी गई है.

पूरे देश में पिछले साल फैली वैश्विक महामारी से एयरलाइंस कम्पनियां अभी तक उबर ही नही पाईं थी कि संक्रमण का दूसरी लहर ने भी अपना प्रभाव दिखा दिया है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नागर विमानन महानिदेशालय मंत्रालय ने अपने आदेश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानो पर 30 मई तक प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन इस महामारी का प्रकोप देखते हुए प्रतिबंध को आगे बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया गया है.

यूपी: FB पर लड़की ने पहले की दोस्ती और मुलाकात फिर ब्लैकमेल कर ऐसे लूटा

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए कई एयरलाइंस कम्पनियों ने अपनी घरेलू उड़ानों का कुछ अन्य शहरों में आना जाना कम कर दिया है. इसके अलावा कुछ कम्पनियों ने अपनी उड़ान सेवा को ही कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया है. फिलहाल वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 24 विमानों का आवागमन हो रहा था. दूसरे शहरों से वाराणसी आने वाले यात्रियों की संख्या भी सामान्य दिनों को देखते हुए काफी कम हो कर आधी हो गयी है, वहीं वाराणसी से जाने वाले यात्रियों की संख्या में भी काफी कमी हुई है.

मौसम के चलते दरभंगा एयरपोर्ट पर नहीं उतर सका विमान, वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें