कोरोना मरीजों की उखड़ती सांसों को अब मोबाइल ऑक्सीजन वैन से मिलेगा जीवनदान

Smart News Team, Last updated: Sun, 2nd May 2021, 2:11 PM IST
  • बीएचयू कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बीएचयू के चिकित्सकों ने महामना मोबाइल ऑक्सीजन वैन की शुरुआत की है.इस वैन के माध्यम से कोरोना संक्रमित मरीजों को निशुल्क ऑक्सीजन की सुविधा दी जाएगी.
कोरोना मरीजों की उखड़ती सांसों को अब मोबाइल ऑक्सीजन वैन का मिलेगा जीवनदान

वाराणसी। वाराणसी के बीएचयू कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती होने से पहले ऑक्सीजन की कमी से परेशान नही होना पड़ेगा और न ही ऑक्सीजन के लिए दर दर भटकना पड़ेगा. कोविड मरीजों को ऑक्सीजन की कमी के चलते होने वाली परेशानी से बचाने के लिए बीएचयू के चिकित्सकों ने महामना मोबाइल ऑक्सीजन वैन की शुरुआत की है. बीएचयू न्यूरोलॉजी विभाग के अध्यक्ष प्रो. आरएन चौरसिया, प्रो. विजय नाथ मिश्र समेत अन्य चिकित्सकों के सहयोग से शुरू होने वाली इस वैन के माध्यम से कोरोना संक्रमित मरीजों को निशुल्क ऑक्सीजन की सुविधा दी जाएगी.

इस महामना मोबाइल ऑक्सीजन की शुरुआत करने वाले बीएचयू के न्यूरोलॉजी विभाग के सहयोगी प्रो. विजय नाथ मिश्रा ने बताया कि पिछले सप्ताह इमरजेंसी के सामने ऑक्सीजन की कमी से तड़प रहे एक मरीज को देखने के बाद ही उन्होंने इस वैन को बनाने का निर्णय लिया. शनिवार को इस महामना ऑक्सीजन पॉइंट के शुभारंभ के मौके पर बीएचयू अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एसके माथुर के साथ न्यूरोलॉजी विभाग से डॉ. अभिषेक पाठक सहित अन्य चिकित्सक भी मौजूद थे.

टीकाकरण केंद्र पर योगी सरकार के मंत्री ने युवक को दौड़ाया, पूछने पर बोले…

बीएचयू के न्यूरोलॉजी विभाग के प्रो. मिश्रा ने बताया कि यह वैन सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक परिसर में खड़ी रहेगी. तीन दिन बाद दो और मोबाइल ऑक्सीजन वैन आ जाएगी, जिसके बाद तीन शिफ्ट में 24 घंटे इस सेवा को शुरू कर दिया जाएगा. आमतौर पर अस्पताल में भर्ती होने के लिए भी मरीजों को इंतजार करना पड़ता है और सबसे अधिक परेशानी उनको होती है, जिन्हें एंबुलेंस वाला छोड़कर अस्पताल चला जाता है. मरीजों को भर्ती होने में समय लगने के कारण उन्हें ऑक्सीजन की कमी ना हो इसके लिए उन्हें महामना मोबाइल ऑक्सीजन सपोर्ट दिया जाएगा.

CM योगी का यूपी के मजदूरों को तोहफा, सभी को मिलेगा 2 लाख का सुरक्षा बीमा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें