वाराणसी: कोरोना वैक्सीनेशन केंद्र बना कमाई का जरिया, 200 रुपये में बिक रही लाइन

Pallawi Kumari, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 2:11 PM IST
  • कोरोना महामारी के बीच टीका लोगों के लिए उम्मीद है. वैक्सीनेशन सेंटर पर टीका लगवाने के लिए लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है, लोगों को डर है कि कहीं उनका नंबर आने तक टीका खत्म ना हो जाए. इसलिए लोग टीका लगवाने के लिए 200 रुपये में लाइन खरीद रहे हैं. यह भले ही सुनने में अजीब लगता है लेकिन ये सच है.
वैक्सीनेशन केंद्र पर टीका लगवाने की कतार बिक्री का ममाला आया सामने. फोटो साभार-हिन्दुस्तान टाइम्स

वाराणसी: कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान तेजी के साथ चल रहा है. कोरोना की तीसरी लहर आने के डर से इसके बचाव के लिए टीका लगवाने के लिए सुबह से लोगों की भीड़ वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ रही है. इस बीच एक ऐसा मालमा सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल वैक्सीनेशन सेंटर में टीका लगवाने के लिए भीड़ देख लोगों को यह डर है कि कहीं उनका नंबर आते आते टीका खत्म ना हो जाए. इसलिए लोग पहले टीका लगवाने के लिए 200 रुपये में लाइन खरीद रहे हैं.

वाराणसी के एक वैक्सीनेशन सेंटर में टीका लगाने के लिए लगने वाली लाइन में ईंट रखकर 200 रुपये में बेचे जाने की खबर सामने आई है. दरअसल कुछ लोग वैक्सीनेशन सेंटर सुबह ही पहुंच रहे हैं और लाइन बनाकर उसमें ईंट रख रहे हैं. इसके बाद जो लोग टीका लगवाने आते हैं उसे वह लाइन 200 रुपये में बेच रहे हैं. लोगों ने जब इसका विरोध किया गया तो बिंदी निवासी एक युवक ने लगभग आधा दर्जन युवकों को ईंट से मारकर घायल कर दिया. शुक्रवार को ये खबर सामने आने के हड़कंप मच गया. यह मामला फूलपुर के पिंडरा पीएची का है.

ओवैसी तीन दिन के यूपी दौरे में अयोध्या से चुनावी बिगुल फूंकेंगे, सुल्तानपुर और बाराबंकी जाएंगे

 मौके पर मौजूद लोगों में से एक युवक ने बताया कि, शुक्रवार सुबह कुछ लोग वैक्सीन लगवाने सेंटर पहुंचे. लेकिन पहले से ही एक युवक ने 25 ईंटों की लाइन बना रखी थी. इस बारे में पूछे जाने पर उसने बोला की ये उनके घरवालों के हैं. इसके बाद युवक देर से आने वाले लोगों को ईंट रखे वाले लाइन को 200 रुपये में बेचने लगा. इस मामले को लेकर जब एक युवक ने विरोध किया तो, ईंट की लाइन बनाने वालों ने उसे मारकर घायल कर दिया. लोगों ने 112 नंबर पर घटना की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में हस्ताक्षेप किया है.

BHU में अब नाम से नहीं होगी सिंगल और मैरिड महिला की पहचान, मिसेज और मिस लगाने पर रोक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें