इंतजार हुआ खत्म! विस्तारा एयरलाइंस की विमान से वाराणसी पहुंची कोरोना वैक्सीन

Smart News Team, Last updated: Wed, 13th Jan 2021, 12:24 PM IST
  • कोरोना वैक्सीन वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंच गई है. मुंबई से विस्तारा एयरलाइंस का विमान कोरोना वैक्सीन का 16 बॉक्स लेकर वाराणसी एयरपोर्ट पर सुबह 11:25 बजे पहुंचा.
कोरोना वैक्सीन वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंची.

वाराणसी. विस्तारा एयरलाइंस की विमान से बुधवार सुबह कोरोना वैक्सीन वाराणसी एयरपोर्ट पर पर पहुंच गई है. वैक्सीन आने की सूचना पर डिवीजन के नोडल अधिकारी डॉक्टर शेर मोहम्मद और एसडीएम पिंडरा वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे हैं.

कोरोना वैक्सीन बुधवार सुबह विस्तारा एयरलाइंस की विमान संख्या यूके 621 से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंची. मिली जानकारी के अनुसार मुंबई से विस्तारा एयरलाइंस का विमान कोरोना वैक्सीन का 16 बॉक्स लेकर वाराणसी एयरपोर्ट पर सुबह 11:25 बजे पहुंचा. एयरलाइंस के द्वारा बताया गया है कि 512 किलोग्राम कोरोना वैक्सीन का भार है. 

कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाहों से हैं परेशान, यहां जानें क्या है सच और झूठ

वाराणसी एयरपोर्ट से कोरोना वैक्सीन को कड़े सुरक्षा के बीच में बाहर लाया गया. दीनदयाल हॉस्पिटल के पास बनाए गए कोल्ड चैम्बर तक कोरोना वैक्सीन गाड़ी के जरिए पहुंचाया जाएगा. इसके बाद अधिकारी कोरोना वैक्सीन को वाराणसी समेत अन्य जिलों में बने कोल्ड चैम्बर में रखने के लिए भेजा जा सकता है. वाराणसी समेत पूरे देश भर में 16 जनवरी, 2021 कोरोना वैक्सीनेशन अभियान शुरू होगा. इसके लिए वाराणसी में भी आज कोरोना वैक्सीन पहुंच गई है.

कोरोना वैक्सीनेशन के फर्जी एप से ऐसे बचें वरना आप हो जाएंगे साइबर ठगी के शिकार

बता दें कि 16 जनवरी, 2021 से पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू की जा रही है. देश की ड्रग नियामक संस्था ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ( डीसीजीआई ) ने 3 जनवरी को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के कोविशील्ड के आपात इंस्तेमाल की मंजूरी दी. देशभर में कोरोना टीकाकरण के लिए भारत सरकार ने 16 जनवरी की तारीख घोषित की है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें