शॉर्ट सर्किट से खेत में लगी भयंकर आग, पूरी फसल जलकर राख, लोगों का हंगामा

Smart News Team, Last updated: 08/04/2021 11:12 PM IST
  • आज कल शॉर्ट सर्किट से लगने वाली आग की घटनाएं आम हो गईं हैं. गुरुवार को देर शाम एक ऐसी ही घटना वाराणसी के जंसा थाना के दीनदासपुर गांव में विद्युत शार्ट सर्किट से राम अचल पटेल का पांच बीघा व राजेन्द्र पटेल का एक बीघा गेंहू की खड़ी फसल में आग लगने से जलकर राख हो गया.
शॉर्ट सर्किट से खेत में लगी भयंकर आग, पूरी फसल जलकर राख, लोगों का हंगामा

वाराणसी: पश्चिम की हवाओं से सूखे गेहूं के खेत में एक चिंगारी से भी आग लगना बहुत आसान है. आज कल शॉर्ट सर्किट से लगने वाली आग की घटनाएं आम हो गईं हैं. गुरुवार को देर शाम एक ऐसी ही घटना वाराणसी के जंसा थाना के दीनदासपुर गांव में विद्युत शार्ट सर्किट से राम अचल पटेल का पांच बीघा व राजेन्द्र पटेल का एक बीघा गेंहू की खड़ी फसल में आग लगने से जलकर राख हो गया. 

ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस के देर से पहुंचने पर आक्रोशित लोगों ने पीआरवी की गाड़ी को घंटों रोककर विरोध जताया और नारेबाजी की. आग बहुत विकराल था लेकिन ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका. आग से लगभग छ बीघा गेंहू का खड़ी फसल जलकर राख हो गई.

पीआरवी टीम को घेरे खड़े ग्रामीण 

देवर ने पुलिस थाने में भाभी की मांग भरी, इंस्पेक्टर ने दी चुनरी, जानें मामला

बताया जाता है कि विद्युत उप केन्द्र दिनदासपुर फीडर के गावँ को होने वाली आपूर्ति से खेतों में शार्ट सर्किट से आग लग गयी. आग लगते ही ग्रामीण हसीयां,लाठी-डंडा और जिसके हाथ जो आया लेकर खेतों की तरफ भागा कुछ लोगों ने गेहूं की फसल काटकर जलते खेत से आग से कनेक्शन काटा तो कुछ लोगों ने जलते गेहूं को डंडों से पीटकर आग बुझाई. 

स्ट्रॉन्ग रूम की चाबी लेकर भागा चौकीदार, मतपेटिका रखवाने के लिए अधिकारी परेशान

ग्रामीण कह रहे थे की अगर वह समय रहते सतर्कता नहीं दिखाते तो कई एकड़ गेहू की फसल जल जाती. किसनों में इतना गुस्सा था की वो देर से आई पीआरवी की गाड़ी को घंटों रोककर विरोध जताया. लोगों का विरोध था की मौके पर दमकल आनी चाहिए जो की नहीं आई, लोगों ने पीआरवी टीम को घंटों घेरे रखा और मुआवजे की मांग करते रहें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें