वाराणसी एग्रो पार्क में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, व्यापारियों ने की दमकल तैनाती की मांग

Smart News Team, Last updated: Wed, 31st Mar 2021, 6:01 PM IST
  • फूलपुर क्षेत्र के करखियाव स्थित एग्रो पार्क में निर्माणाधीन फ़ैक्टरी के पास से गई 440 बोल्ट के तार से निकली चिंगारी से बाउंडरीवाल के पास आग लग गई.
वाराणसी एग्रो पार्क में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, व्यापारियों ने की दमकल तैनाती की मांग

वाराणसी: वाराणसी जिला प्रशासन में तब खलबली मच गई जब खबर आई की एग्रो पार्क के स्मीप निर्माणाधीन फैक्ट्री में आग लग गई है. ये खबर सुनते ही अधिकारी अलर्ट हो गए और आनन फानन में फायर ब्रिगेड का दस्ता एग्रो पार्क के लिऐ रवाना किया. फूलपुर क्षेत्र के करखियाव स्थित एग्रो पार्क में निर्माणाधीन फ़ैक्टरी के पास से गई 440 बोल्ट के तार से निकली चिंगारी से बाउंडरीवाल के पास आग लग गई. 

आग से कोई नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन सबकी सांसे अटकी रहीं. वहीं उद्यमियों की सक्रियता से बड़ी घटना होने से बच गया. बताया जाता है कि रामाशंकर गुप्ता के निर्माणाधीन फ़ैक्टरी के बगल से गई 440 बोल्ट के तार स्पार्किंग से निकली चिंगारी से आग लग गई. आग फ़ैक्टरी के बाहर भाग में स्थित घास फूंस में लगी. तब तक आसपास के लोग मौके पर पहुच गए और आग पर काबू पाया. 

यूपी आंगनबाड़ी में आई 53 हजार भर्तियां, जानें पूरी जानकरी

इसी बीच फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुच गई. जिससे आग को फैलने से रोक दिया वरना आग फैलती तो बड़ा नुकसान हो सकता था. वही आग की सूचना पर एग्रो पार्क एसोसिएशन के मनोज मद्देशिया व रवि गुप्ता समेत तमाम उद्यमी मौके पहुच गए और कर्मचारियों संग आग बुझाने में जुट गए. उद्यमियों ने तेज गर्मी को देखते हुए एक दमकल एग्रो पार्क परिसर में तैनात करने की मांग की. 

CM योगी का आदेश- कोरोना के कारण चार अप्रैल तक बंद रहेंगे एक से 8वीं तक स्कूल

उन्होंने ने कहा की अगर दमकल तैनात किया जाएगा तो किसी भी अपरिहार्य घटना से निपटने में देरी नहीं होगी और स्थिति नियंत्रण में की जा सकेगी. मालूम हो कि वर्ष में एक से दो बार आगलगी की घटना एग्रो पार्क में हो जाती है जिसपर उद्यमियों ने चिंता व्यक्त की. और प्रशासन से हर संभव संसाधन उपलब्ध कराने की मांग की.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें