श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास निधि समर्पण अभियान में रु1000 का कूपन जारी

Smart News Team, Last updated: Fri, 22nd Jan 2021, 5:05 PM IST
  • अयोध्या में प्रस्तावित श्री राम जन्मभूमि पर रामलला मंदिर का भव्य निर्माण कराने को लेकर देशभर में संचालित समर्पण अभियान के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने रु1000 का कूपन जारी कर दिया है. न्यास ने आगामी 1 फरवरी को रु10 व रु100 के कूपन जारी करने का संकेत भी दिया है.
प्रस्तावित राममंदिर

वाराणसी : अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्याय की ओर से धन संग्रह करने के लिए गत 15 जनवरी से समर्पण अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत काशी जिले को उत्तरी व दक्षिणी 2 जोन में बांटा गया है. इन दोनों जोन में निधि समर्पण अभियान के तहत टीमें घर घर जाकर हिंदू परिवारों से संपर्क कर धन एकत्रित कर रही हैं. 

संपर्क अभियान के दौरान श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की ओर से रु10, रु100 और 1000 रुपए के कूपन जारी करने की योजना बनाई गई थी. इस योजना के तहत गुरुवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की ओर से रु1000 का कूपन जारी कर दिया गया है. इससे अधिक की धनराशि का दान करने वाले राम भक्तों को न्यास की ओर से रसीद दी जाएगी. 

वाराणसी : किसान मेले की शान बढ़ा रही प्राकृतिक विधि से उत्पादित सब्जियां

विश्व हिंदू परिषद के महानगर अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने बताया कि समर्पण अभियान के तहत रु100 व रु10 के कूपन आगामी 1 फरवरी को न्यास की ओर से जारी किए जा सकते हैं. उन्होंने बताया कि अभियान को गति देने के लिए सेक्टरों की संख्या को बढ़ाया जा रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें