कोर्ट ने जारी किया अजब फरमान, 24 साल पहले मर चुके पूर्व प्रधान को हाजिर होने का जारी किया समन

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 12:11 PM IST
  • वाराणसी में फूलपुर गांव में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. इलाके में पूर्व प्रधान आशा प्रसाद के नाम कोर्ट ने समन जारी कर उनको हाजिर होने को कहा, लेकिन आशा प्रसाद की मौत 24 साल पहले हो गई थी. उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. समन पहुंचने के बाद से ही मृतक के परिजन परेशान हैं.
कोर्ट ने जारी किया अजब फरमान

वाराणसी. शहर के फूलपुर इलाके में कोर्ट का एक अजीबोगरीब फरमान पहुंचा. कोर्ट द्वारा जारी समन में 24 साल पहले मर चुके गांव के पूर्व प्रधान आशा प्रसाद जायसवाल के नाम पर समन जारी किया गया है. इस समन में आशा प्रशाद को कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा गया. समन पहुंचनेक के बाद से मृतक आशा प्रसाद के परिजन हैरान है कि वो कहां से मृतक को कोर्ट में पेश करें.

24 साल पहले गोली लगने से हुई हत्या

आशा प्रसाद की गोली लगने से 1997 में मौत हो गई थी. आशा प्रसाद अपनी कपड़े की दुकान में बैठे थे, तभी उन्हें गोली मार उनकी हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद इतने साल बाद आशा प्रसाद के नाम समन आया है और 16 सितंबर को कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश दिया गया है.

CM योगी स्टूडेंट्स को गांधी जयंती के मौके पर देंगे बड़ी सौगात, 1 लाख छात्र-छात्राओं को होगा फायदा

पति की हत्या के बाद पहली बार आया कोई नोटिस

मृतक आशा प्रसाद की पत्नी उर्मिला प्रसाद ने बताया कि 24 साल में पति की मौत के बाद पहली बार कोई नोटिस आया है. उनको नोटिस और मुकदमा के बारे में कोई जानकारी नहीं है. पतिक की जब हत्या हुई थी, तब बच्चे नाबालिग थे. उस समय ऐसा कोई मामला नहीं था. अब कहां से खोजकर कोर्ट में पेश करें.

नॉन इंटरलॉकिंग के चलते पूर्वोत्तर रेलवे की कई ट्रेनें रद्द, कई के रूट में बदलाव, देखें पूरी लिस्ट

बता दें कि फूलपुर थाने का सिपाही मृतक के पुत्र जितेंद्र जायसवाल को आशा प्रसाद के नाम का समन थामा गया. कई बार मना करने और सिपाही को समझाने के बाद भी सिपाही समन वापस नहीं ले गया और नोटिस देकर चला गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें