यूपी विधानसभा चुनाव में होगा किसान आंदोलन का असर- सीपीएम नेता सुभाषिनी अली

Smart News Team, Last updated: Sat, 21st Aug 2021, 2:56 PM IST
  • सीपीएम के जिला सम्मेलन में सीपीएम नेता सुभाषिनी अली वाराणसी पहुंची. उन्होंने सम्मेलन में शामिल होने के दौरान कहा कि यूपी विधान सभा चुनाव में किसान आंदोलन का असर पड़ेगा. किसान भाजपा की नीतियों से काफी नाराज है. उन्होंने यह भी कहा कि किसान टिकरी या गाजीपुर बॉर्ड न पहुंच अपने इलाके के मुख्यालय में जाकर समय-समय पर इन नीतियों का विरोध करें.
दो दिवसीय इस दौरे में उन्होंने कहा कि आने वाले उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में किसान आंदोलन का काफी असर देखने को मिलेगा.

वाराणसी. वाराणसी में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के 22 वें जिला सम्मेलन में शामिल होने सीपीएम नेता सुभाषिनी अली पहुंची. उन्होंने इस दौरान किसान आंदोलन को लेकर प्रदेश और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. दो दिवसीय इस दौरे में उन्होंने कहा कि आने वाले उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में किसान आंदोलन का काफी असर देखने को मिलेगा. वहीं, उन्होंने योगी सरकार को विफल बताया और प्रदेश सरकार की किसान नीतियों का भी विरोध किया. इससे पहले भी कई नेता किसान आंदोलन का प्रदेश चुनाव में असर पड़ने की बात कह चुके हैं.

किसान ब्लॉक और जिला मुख्यालयों में दर्ज कराएं विरोध

सुभाषिनी अली ने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों से किसान काफी परेशान है. उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के किसानों को गाजीपुर या टिकरी बॉर्डर जाने की जरूरत नहीं है. वो अपने जिला मुख्यालय, ब्लॉत मुख्यालय यहां तक कि ग्राम सभा मुख्यालय में समय-समय पर विरोध दर्ज करवाते रहें और केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि के इन तीन कानूनों को सख्ती से विरोध करें.

EPFO: घर बैठे अपने PF अकाउंट से जोड़ें नॉमिनी का नाम, यहां देखें पूरा स्टेप

भाजपा ने लोकतंत्र के विरूद्ध किए काम

सीपीएम नेता ने कहा कि गांव की सरकार कहे जाने वाले पंचायत चुनाव में जिस तरह चुनाव जीतने के लिए हथकड़े अपनाए और चुनाव जीतने का दावा किया. वो सभी काम भाजपा ने लोकतंत्र के विरूद्ध किए. जिससे गांव का किसान, युवा और मजदूर सभी वर्ग में खासा नाराजगी है. जिसका असर विधान सभा चुनाव में साफ देखने को मिलेगा. जिस तरह से वाराणसी में पंचायत चुनाव से बचने के लिए बचने के लिए भाजपा ने कई तरह के दांव चले, जो लोकतंत्र के विरूद्ध काम था.

रेलवे ने इस पद के लिए निकाली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन, फुल डिटेल्स

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें