देवदीपावली पर संकट के बादल, सीएम योगी ने दिए कोरोना प्रोटोकॉल पालन के निर्देश

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 05:27 PM IST
कोरोना संक्रमण के चलते इस बार वाराणसी में होने वाले देवदीपावली पर सांकल के बादल घूम रहे है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने देवदीपावली को कोरोना गाइड लाइन के अंतरगर्त कार्तिक माह के सभी त्योहारों को मानाने का निर्देश दिया.
वाराणसी देवदीपावली भी कोरोना प्रोटोकॉल के अंतरगर्त मनाई जाएगी

वाराणसी में होने वाले देवदीपावली को भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाकि त्योहारों की तरह कोविड-19 गाइड लाइनों का पालन करते हुए मानाने की अनुमती दी है. 31 अक्टूबर को सीएम योगी वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों का निरिक्षण करने आए थे. उसी दौरान अफसरों के साथ बैठक कर मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी को देखते हुए ये निर्देश दिए.

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण वाराणसी में होने वाले देवदीपावली को धूम धाम से नहीं मनाया जायेगा. कोरोना के चलते इस साल के तमाम त्यौहार पहले की तरह नहीं मनाया जा सका. वो चाहे नवरात्र हो या रामलीला दोनों का आयोजन पिछले साल की तरह किया जा सका. जिस तरह अभी तक बाकि त्योहारों को परम्परा के निर्वहन के लिए मनाया गया उसी तरह देवदीपवली को भी मानाने की आशंका है.

यूपी की 56 नई नगर पंचायतों में योगी सरकार ने निकाली बंपर पदों पर भर्ती, डिटेल्स

वाराणसी में देवदीपावली को पहले की तरह मानाने और कार्तिक माह में त्योहारों को देखते हुए मुक्यमंत्री योगी ने रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक किया. जिसमे सभी को कोरोना महामारी के प्रति निरंतर विशेष सतर्कता बरतने और कोविड-19 के रोकथाम के लिए जारी प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने पर फैसले लिए गए.

वाराणसी: अब बायो रेमेडीएशन विधि से स्वच्छ होगी गंगा, नगर निगम कर रहा है तैयारी

कोरोना के साथ साथ डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए साफ-सफाई का अभियान पूरी सक्रियता से चलाए जाने पर भी निर्दय लिया गया. इसके साथ ही लार्वा-रोधी छिड़काव और फोगिंग भी नियमित रूप से करवाने पर भी चर्चा किया गया. सीएम योगी ने डेंगू तथा अन्य रोगो के नियंत्रण के लिए कार्यों को तेजी से करने के निर्देश दिए और साथ ही सभी जगह सेनेटाइजेशन को पूरी सक्रियता से करने का भी आदेश दिया. इसके अलावा कोरोना संक्रमण के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का इस्तेमाल करने को भी कहा.

घर खरीदने को सास-ससुर ने नहीं दिए पैसे, नाराज बहू ने परिजनों के साथ मिलकर पीटा

अजब-गजब: खैनी की ऐसी लगी तलब की चेन पुलिंग कर रोक दी ट्रेन, RPF ने काटा चालान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें