Cyber Crime: बैंक अधिकारी बनकर जालसाज ने पूछा OTP, फिर खाते से उड़ाए रुपए

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 4:01 PM IST
वारणसी में एक महिला ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई है. यहां पर एक महिला के खाते से जालसाजों ने पैसे निकाल लिए हैं. महिला को इस मामले की जानकारी तब हुई जब उसे पैसे कटने का मैसेज आया.
जालसाज ने बैंक अधिकारी बनकर ओटीपी नंबर पूछ पैसा उड़ाया

वाराणसी. प्रदेश में ऑनलाइन ठगी को लेकर आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं. अब वाराणसी से एक बार फिर से ऑनलाइन ठगी का मामला आया है. यहां पर एक व्यक्ति के खाते से जालसाजों ने हजारों रुपए निकाल लिए हैं. साइबर क्राइम को लेकर शहर में कई घटनाए सामने आ गईं हैं लेकिन पुलिस ने इस तरफ कोई खास ध्यान नहीं दिया.

दरअसल भेलूपुर थाना क्षेत्र के देवपोखरी बजरडीहा इलाके की रहने वाली अर्चना श्रीवास्तव ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई हैं. जालसाजों ने इस घटना को बड़ा दिमाग लगाकर अंजाम दिया है, पहले महिला के पास ओटीपी भेजकर उससे ओटीपी मांगा.

दरअसल महिला को जालसाजों ने बैंक अधिकारी बनकर कॉल किया. इसके बाद महिला को भेजे गए मैसेज और ओटीपी के बारे में पूछा. जब महिला ने उसे खाता नंबर और ओटीपी दिया तो उसके कुछ देर बाद ही उसके खाते से 22365 रुपये तीन बार में काटे गए. महिला को यह बात तब पता चली जब उसके पैसे कटने का मैसेज आया. इसके बाद महिला इस मामले की शिकायत दर्ज कराई.

ऑनलाइन ठगी के शिकार 32 लोगों को वाराणसी पुलिस ने लौटाए रुपए, लोगों में खुशी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें