आर्मी जवान ने बीवी को ऑनलाइन पैसे भेजे, साइबर ठग ने OTP पूछकर उड़ाए 90 हजार

Smart News Team, Last updated: Thu, 14th Jan 2021, 7:53 PM IST
  • सारानाथ में सैनिक की पत्नी से वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) पूछकर खाते से 90 हजार रुपया उड़ा लेने का मामला सामने आया है. युवक ने महिला से फोन पर बात करते हुए ओटीपी पूछा जिसके बाद महिला के खाते से रूपए निकाल लिए गए. महिला का पति सेना में है और इस समय बंगाल में तैनात है.
सैनिक की पत्नी से ओटीपी पूछकर खाते से 90 हजार रुपये खाते से निकाल लिये

वाराणसी. सारनाथ के नवापुरा की रहनेे वाली महिला वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) पूछकर खाते से 90 हजार रुपया उड़ा लेने का मामला सामने आया है. युवक ने महिला से फोन पर बात करते हुए ओटीपी पूछा जिसके बाद महिला के खाते से रूपए निकाल लिए गए. महिला का पति सेना में है और इस समय बंगाल में तैनात है. इस पर महिला ने स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट चुकी है. 

जैसे की बताया जा रहा है कि नवापुरा इलाके की रहने वाली सरोजा देवी के पति विनोद यादव सेना में हैं और वह इस समय पश्चिम बंगाल में तैनात है. गुरूवार के दिन उनके पति विनोद कुमार ने पश्चिम बंगाल से ही मोबाइल एप के माध्यम से पत्नी सरोज देवी के खाते में पैसा ट्रांसफर किया. खाते में पैसे ट्रांसफर करने के बाद सरोजा देवी मोबाइल पर किसी युवक ने फोन किया है. इस पर युवक ने बताया कि आपके खाते में पैसा ट्रांसफर नहीं हुआ है इसलिए आपके मोबाइल पर जो ओटीपी आया है वो बताइए. बहकावे में आते हुए महिला ने उन्हें ओटीपी बता दिए जिसके कारण उसके खाते से 90 हजार रूपए की ठगी हो गई.  

बर्ड फ्लू दस्तक के बीच वाराणसी में मोर की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, जांच शुरू

बता दें कि युवक ने इस दौरान तीन बार ट्रांजेक्शन किया जिसमें 90766 रुपए खाते से निकाल लिये. बाद में महिला ने मोबाइल पर मैसेज में देखा कि उनका पैसा कट गया है. इस पर महिला सरोजा देवी ने स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है.

वाराणसी: मकर संक्रांति पर पतंग काटी तो युवकों ने की जमकर पिटाई, दो गुट भिड़े

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें