वाराणसी की फैक्टरियों में बनेगा डे केयर सेंटर, मजदूर हो सकेंगे क्वॉरंटाइन

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 4:01 PM IST
वाराणसी शहर के चांदपुर औद्योगिक इकाइयों और कारखियांव में करीब 40 डे केयर सेंटर की स्थापना की जा चुकी है. इस सेंटर की स्थापना का मुख्य उद्देश्य औद्योगिक फैक्ट्री में काम करने वाले श्रमिक के कोविड संक्रमित होने पर क्वॉरेंटाइन की सुविधा दिया जाएगा.
औद्योगिक फैक्ट्रियों में श्रमिकों के लिए बन रहा है डे केयर सेंटर. (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी : शासन ने औद्योगिक इकाइयों को पहले ही बंदी से छूट देने का निर्देश दिया जा चुका है. ताकि औद्योगिक इकाइयां फिर से शुरू हो सके. औद्योगिक इकाइयों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए फैक्ट्री खोलने का निर्देश दिया गया है. फैक्ट्री में काम करने वाले श्रमिकों के लिए के लिए सुरक्षित माहौल बनाने के लिए हेल्प डेस्क बनाने को कहा गया है. जिससे फैक्ट्री में काम करने वाले सभी श्रमिकों की रोजाना जांच हो सके. वहीं एक अन्य दूसरे आदेश में फैक्ट्रियों में काम करने वाले श्रमिकों के संक्रमित होने पर उनके लिए उन्हीं के औद्योगिक फैक्ट्री में एक क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाने बनाने का निर्देश दिया गया है. 

यह क्वॉरेंटाइन सेंटर को डे केयर सेंटर के रूप में जाना जाएगा. इस संबंध में बनारस के प्रमुख औद्योगिक फैक्ट्रियों जिनमें चांदपुर औद्योगिक फैक्ट्री और कारखियांव में 40 से अधिक क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए जा चुके हैं. और करीब 160 डे केयर सेंटर और बनाने बाकी है. हालांकि प्रदेश भर में लगे लाभ डाउन की वजह से कोरोनावायरस भी देखने को मिल रही है. इसलिए फिर से सभी उद्योग धंधों को फिर से सुरक्षित माहौल में शुरू करने का काम किया जा रहा है. 

बाबतपुर रेलवे स्टेशन पर शौचालय व पीने के पानी की कमी, लोगों की जान को भी खतरा

वाराणसी शहर में गुरुवार को खरीद 10, 089 करुणा के सैंपल लिए गए थे जिसमें से 783 लोग यह कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और पूरे 24 घंटे में केवल 24 मौत को दर्ज किया गया है. वाराणसी शहर में अब तक कुल 672 मौतें हो चुकी है. जबकि वाराणसी शहर में 77727 मरीजों में 68456 लोग कोरोना को हराकर अपने घर जा चुके हैं. वाराणसी शहर में संक्रमण कम होने से स्थानीय प्रशासन ने थोड़ी चैन की सांस ली है.

वाराणसी: पिंडरा में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़े, पुलिस के साथ दुर्व्यवहार का आरोप, चार गिरफ्तार

वाराणसी में आसानी से मिलेगा रेमडेसिविर इजेक्शन, जानें कहां और क्या कागज करें जमा

वरिष्ठ सपा नेता आजम खान के स्वास्थ्य में सुधार, निधन की खबर अफवाह

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें