SC के सामने आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता के गवाह सत्यम प्रकाश की मौत, बसपा MP पर हैं आरोप

Smart News Team, Last updated: Sat, 21st Aug 2021, 7:21 PM IST
  • मऊ के घोसी से सांसद अजय राय पर साल 2019 में एक युवती ने रेप का आरोप लगाया. पीडित युवती काफी वक्त से इंसाफ की गुहार लगा रही थी. बीते 16 अगस्त को पीड़ित युवती और उसके साथी ने सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह की कशिश की थी. आज सुबह युवती के साथी की इलाज के दौरान मौत हो गई है.
आत्मदाह की घटना के बाद करती पुलिस टीम.

वाराणसी. मऊ के घोसी से बसपा सांसद पर रेप का रोप लगाने वाली पीड़ित युवती और उसके साथी ने बीते 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के बहार आत्मदाह की कोशिश की थी. पीडिता और उसका साथी आग से काफी झुलस गए थे. जिसके बाद दोनों को गंभीर हालत में राममनोहर अस्पताल में भर्तीकराया गया था. आज इलाज के दौरान युवती के साथ ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है. आत्मदाह से पहले युवती और सुके साथी ने वाराणसी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये थे. दोनों का आरोप है की साल 2019 में सांसद अतुल राय के खिलाफ रेप का आरोप गया था. मृतक सत्यम प्रकाश गोरखपुर का रहने वाला है.

पीड़ित युवती और उसके साथी ने सत्यम प्रकाश ने आत्मदाह से पहले फेसबुक लाइव स्ट्रीम के जरिये कहा की सांसद के ऊपर रेप का आरोप लगाने के बाद से ही उन्हें जान से मारने व मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा है. उन्होंने वाराणसी पुलिस पर भी कई गंभीर आरोप लगाये थे. उनका कहना था की काफी वक्त से सांसद अतुल राय के समर्थक उन्हें धमकियां दे रहे हैं. शिकायत करने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर थी. आत्मदाह के बाद यूपी सरकार हरकत में आई. यूपी सरकार ने उस वक्त एसएसपी रहे अमित पाठक को गाजियाबाद डीआईजी पद से हटा दिया था. 

बाहुबली विधायक विजय मिश्र पर रेप का आरोप, लड़की ने दी आत्मदाह की धमकी

सरकार ने रेप मामले की जांच के लिए एसआईटी टीम गठित की है. जिसमे डीजीऔर एडीजी स्टार के अधिकारीयों को रखा गया है. एसआईटी की टीम को दो हफ्ते में जांच रिपोर्ट देनी होगी. सांसद अतुल राय पर साल 2019 में लोकसभा चुनाव के वक्त युवती ने रेप का आरोप लगाया था. जिसके बाद से सांसद अतुल राय फरार चल रहे थे. रेप के आरोप के बाद भी वो मऊ के घोसी से बसपा के टिकट पर चुनाव जीतने में कामयाब रहे. सांसद अतुल राय अपने ऊपर लगे रेप के आरोप को नकारते रहे हैं. उनका कहना है की युवती और उसका साथी हनी ट्रेप गैंग चलाते है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें