दिल्ली-हावड़ा स्पेशल ट्रेन से कर रहे तस्करी, तीन किलो सोने के साथ 2 तस्कर अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 07/10/2020 07:52 PM IST
  • डीआरआई के अधिकारियों की मानें तो इस रूट पर भारी मात्रा में सोने की तस्करी की जाती है. मुखबरी के चलते इन पर कार्रवाई की गई है और तीन किलो सोना बरामद किया गया है. मंगलवार की देर रात को इन दोनों को गिरफ्तार किया गया और तीन किलों सोने की ईंटों को जब्त कर लिया गया है.
जब्त किये गए सोने की फोटो

वाराणसी. राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने हावड़ा से नई दिल्ली जा रही दिल्ली-हावड़ा स्पैशल ट्रेन में छापेमारी करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है जिसमें तीन किलोग्राम सोना बरामद किया है. सोना तस्करी की खबर डीआरआई को पहले से मिल गई थी जिसके बाद विभाग ने छापेमारी करते हुए तस्करों को पं. दीनदयालनगर स्टेशन  पर धर-दबोच लिया गया. इससे पहले भी म्यांमार के सोने को पहले कोलकाता और बाद में नई दिल्ली और लखनऊ में खपाने के लिए ले जाते तस्करों को गिरफ्तार किया जा चुका है. ये युवक भी उसी फिराक में थे.    

डीआरआई के अधिकारियों की मानें तो इस रूट पर भारी मात्रा में सोने की तस्करी की जाती है. मुखबरी के चलते इन पर कार्रवाई की गई है और तीन किलो सोना बरामद किया गया है. मंगलवार की देर रात को इन दोनों को गिरफ्तार किया गया और तीन किलों सोने की ईंटों को जब्त कर लिया गया है. तस्करों से जानकारी मिली है कि सोना म्यांयार में कोलकत्ता और बाद में दिल्ली लेकर जाया जाना था.  

खुशखबरी! 10 अक्टूबर से वाराणसी-दिल्ली के बीच उड़ेंगी चार फ्लाइट, सुबह भरेंगी उड़ान

इसके अलावा लखनऊ से एक तस्कर के पास से 1.10 करोड़ रुपये और पटना से विदेशी मुद्रा बरामद की गई है. लॉकडाउन के कारण ट्रेन बंद होने के कारण तस्करी का धंधा रूक गया था लेकिन दोबारा ट्रेन शुरु होते ही इसको लेकर तस्कर फिर सक्रिय हो चुके हैं. आने वाले कुछ महीने त्योहारों के है तो इसे लेकर भविष्य में सोने की मांग बढ़ने के आसार है जिसे लेकर तस्कर भी सक्रिय हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें