राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह शनिवार को तीन दिवसीय वाराणसी दौरे पर

Smart News Team, Last updated: Sat, 9th Jan 2021, 9:12 AM IST
  • राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह तीन दिनों के दौरे पर काशी पहुंच रहे हैं. अपने दौरे पर वह यहां संकट मोचन, विश्वनाथ मंदिर, कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे. गंगा आरती के साथ वह बीएचयू परिसर स्थित विश्वनाथ मंदिर में भी दर्शन पूजन करेंगे.
राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह तीन दिनों के वाराणसी दौरे पर. ( फाइल फोटो )

वाराणसी: राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह शनिवार को तीन दिनों के दौरे पर वनारस पहुंच रहे हैं. अपने काशी दौरे पर उपसभापति संकट मोचन, विश्वनाथ मंदिर और कालभैरव मंदिर दर्शन के बाद बिशेष पूजा-अर्चना करेंगे. दौरे के दूसरे दिन वह गंगा आरती में हिस्सा लेगें. साथ ही मदनुरा स्थित लहरी महाशय आश्रम और ट्रैलंगा स्वामी आश्रम भी जाएंगे.

शनिवार की शाम वह दिल्ली से काशी पहुंचेगे. उपसभापित अपने दौरे पर बीएचयू परिसर स्थित विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे. रविवार की रात सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे. सोमवार को दौरे के तीसरे ओर अंतिम दिन चंदौली जिले के रामगढ़ में स्थित लोकनाथ पीजी कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होगें. क्रार्यक्रम से लौटने के बाद वह बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली को रवाना हो जाएंगे.

सूरत से काशी की विमान सेवा 12 जनवरी से शुरू, समय सारणी जारी

उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह का परिचय

हरिवंश सिंह का जन्म 30 जून 1956 को हुआ था. उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से अपने पत्रकारिता के करियर की शुरुआत की. वह पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के अतिरिक्त मीडिया सलाहकार के रूप में भी कार्य कर चूके हैं. वर्ष 2014 में जनता दल (यूनाइटेड) ने छह साल की अवधि के लिए बिहार से हरिवंश नारायण सिंह को राज्यसभा के लिए नामित किया. 8 अगस्त, 2018 को, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में छह साल के कार्यकाल के लिए उन्हें राज्यसभा के उप सभापति के रूप में निर्वाचित किया गया.

यूपी: बुनकर का कमाल, साड़ी पर राम मंदिर का चित्र बनाकर राज्यपाल को दी भेंट

पूर्व CM अखिलेश यादव के खिलाफ थाने में तहरीर, BJP कार्यकर्ताओं ने की केस की मांग

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें