पीडी कनेक्शन के बावजूद 18 हजार लोग हो गए बिजली बकायेदार

Smart News Team, Last updated: Sat, 30th Jan 2021, 6:28 PM IST
  • वाराणसी में बिजली विभाग की लापरवाही से 18 हजार लोग बिजली के बकायेदार हो गए. शिकायत के बाद चूक को तत्काल दूर करने का आदेश दिया गया.
उपभोक्ता हो गए बकायेदार

वाराणसी: बिजली विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां करीब 18 हजार से ज्यादा उपभोक्ता अपने कनेक्शनों का स्थायी विच्छेदन कराने के बाद भी बैठे-बिठाए करोड़ों रुपए के बकायेदार हो गए हैं. इतना ही नहीं विभाग पर भी करीब 800 करोड़ रुपये की बकाया वसूली का लोड बढ़ गया है. कुछ उपभोक्ताओं की शिकायत के बाद सक्रिय हुआ बिजली विभाग अब आंकड़े सुधारने में जुटा है.

इस चूक के बाद पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन अरविंद कुमार ने भी पिछले दिनों पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों की बैठक में नाराजगी ज़ाहिर की है और उसे तत्काल दूर करने का आदेश भी दिया है.

वाराणसीः सपा जिलाध्यक्ष को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस से सुरक्षा की मांग

बिजली विभाग के अफसरों ने पीडी प्रक्रिया शुरू करने के बाद उपभोक्ताओं की बिलिंग रोक दी. कंप्यूटर पर साल-2020 पीडी कनेक्शन फीड कर दिया लेकिन साल 2021 शुरू होने के पहले साल-2020 को डिलीट करना भूल गए. जिसकी वजह से पिछले साल के कनेक्शन इस वर्ष भी ऑटो जनरेट हो गए.

वाराणसी नगर निगम अब शुरू करेगा मल्टी स्टोरी पार्किंग में दुकानों का आवंटन

नगरीय विद्युत वितरण मंडल प्रथम में 6000 उपभोक्ताओं पर करीब 200 करोड़ तथा मंडल द्वितीय में 9291 उपभोक्ताओं पर करीब 400 करोड़ रुपए का बकाया बिल शो कर रहा है. इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र के करीब 3000 उपभोक्ताओं पर करीब 200 करोड़ रुपये का बिल बन गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें