एहतियात के बावजूद वाराणसी जेल की 18 महिला बंदी हुईं कोरोना से संक्रमित

Smart News Team, Last updated: 27/08/2020 07:58 AM IST
  • वाराणसी जेल में 84 में से 18 महिला बंदी की रिपोर्ट पॉजिटिव. शिवपुर सेंट्रल जेल व बड़ा लालपुर की अस्थायी जेल में भी मिले पॉजिटिव. एक महीने बाद थमा कोरोना से मौतों का सिलसिला.
प्रतिकात्मक तस्वीर

वाराणसी जिले में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण अब यहाँ के जेल के कैद बंदियों को भी अपने चपेट में ले लिया है. वाराणसी जेल में 84 में से 18 महिला बंदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद यहाँ हड़कंप मचा है. एहतियात बरतने के बाद भी इस प्रकार जेल तक कोरोना संक्रमण का पहुंचना, बंदियों को लेकर कोरोना संक्रमण के प्रति गैर जिम्मेदारी के तरफ इशारा कर रहा है. इन 18 महिला बंदियों में एक महिला की रिहाई हो गई है जिसके बाद उसे होम आइसोलेट रहने का निर्देश दिया गया है. वहीं अन्य 17 बंदियों को शिवपुर स्थित अस्थाई जेल में क्वारंटीन किया गया है.

दूसरी तरफ शिवपुर स्थित सेंट्रल जेल में तीन और बड़ा लालपुर की अस्थायी जेल में एक बंदी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. बुधवार को कोरोना के कुल 202 नए पॉजिटिव मरीज मिले. वहीं लगभग एक माह बाद मौतों का सिलसिला थमने से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली है.

इसी बीच पांडेपुर स्थित ईएसआईसी अस्पताल में एक डॉक्टर व एक स्टाफ, जिला जज-सिविल जज (जूनियर डिवीजन) कार्यालय का एक कर्मचारी और डीएम कंपाउंड में तैनात तीन कर्मचारी, एडीजी जोन कार्यालय का एक स्टाफ, सिगरा थाने पर तैनात एक सिपाही व काशी विश्वनाथ मंदिर का एक कर्मचारी भी वायरस की चपेट में आ गया है.

वाराणसी में अब कुल संक्रमितों की संख्या 7167 हो गई है. वहीं 5636 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. वर्तमान में 1402 मरीज सक्रिय हैं. बुधवार को राहत की बात यह रही कि पूरे एक महीने बाद कोरोना से मरने वालों का सिलसिला थमा है. अब तक जिले में 129 लोग कोरोना के चलते अपनी जान गवा चुके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें