देव दीपावली: गंगा महोत्सव में वाराणसी DM कौशल राज ने उठाया हॉट एयर बैलून का आनंद

Haimendra Singh, Last updated: Wed, 17th Nov 2021, 9:27 AM IST
  • देव दीपावली के मौके पर गंगा महोत्सव में शुरू हुए अंतरराष्ट्रीय बैलून फेस्टिवल के दौरान वाराणसी के डीएम ने परिवार संग हॉट एयर बैलून का आनंद उठाया. बुधवार को सुबह 6 बजे बैलून फेस्टिवल की शुरूआत की गई.
वाराणसी DM कौशल राज ने उठाया हॉट एयर बैलून का आनंद.

वाराणसी. वाराणसी में देव दीपावली पर गंगा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. बुधवार को पर्यटन विभाग ने अंतरराष्ट्रीय बैलून फेस्टिवल का शुभारंभ किया. इस मौके पर वाराणसी के जिलाधिकारी(DM) कौशल राज ने परिवार संग हॉट एयर बैलून का आनंद उठाया. अंतरराष्ट्रीय बैलून फेस्टिवल की शुरुआत 17 नवंबर यानि बुधवार को सुबह 6 बजे शुरू हुई. हॉट एयर बैलून 17 से 19 के बीच शहर के कई हिस्सों में उड़ाया जाएगा, साथ ही 18 और 19 नवंबर को यह सुविधा रात में भी मिलेगी. बता दें कि काशी में 19 नवंबर को विश्व प्रसिद्ध देव दीपावली का आयोजन किया जाएगा. इस बार गंगा के घाटों के 15 लाख दीपो से सजाया जाने की योजना है.

मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने मंगलवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने बताया कि 17 से 19 नवम्बर के बीच राजघाट पर गंगा महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है. जिसमें मुख्य कलाकार विश्व मोहन भट्ट, अंकित बत्रा, अंकित तिवारी के साथ ही कबीर कैफे बैंड की ओर से कार्यक्रम होंगे. तीन दिवसीय महोत्सव के दौरान 17 नवंबर की सुबह 6 बजे अंतरराष्ट्रीय बैलून फेस्टिवल का शुभारंभ होगा. यह सुविधा शहर में चार स्थान सीएचएस ग्राउंड, बीएलडब्ल्यू परिसर, सिगरा स्टेडियम और डोमरी में रहेंगी. बैलून में एक बार मे 5 से 15 लोगों को लेकर करीब 45 से 60 मिनट के बीच हवा में रहेगा.

UP को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का तोहफा, PM मोदी ने की CM योगी की जमकर तारीफ

देव दीपावली पर कार्यक्रम

देव दीपावली के दिन 19 नवम्बर को काशी चेत सिंह घाट पर लेजर शो और अस्सी घाट के सामने इलेक्ट्रिक आतिशबाजी भी होगी. इसके अलावा शाम 7:00 से रात 10:00 के बीच में गीत संगीत सहित विभिन्न सांस्कृतिक आयोजन भी निजी संस्था द्वारा आयोजित किए जाएंगे. मंडलायुक्त ने बताया कि इस कार्यक्रम को भव्य तरीके से पूरा करने के लिए करीब 5 करोड़ रुपए खर्च होंगे. इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। दीप प्रज्वलन सहित प्रशासनिक जिम्मेदारी सीडीओ, दीपक, तेल आदि की जिम्मेदारी पर्यटन और गंगा पार में दीपोत्सव के लिए विभिन्न विभागों व निजी संस्थाओं की भी मदद ली जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें